हेडलाइन

CG : कलेक्टर ने सहायक ग्रेड-2 कर्मचारी को किया निलंबित, निर्वाचन कार्य के लिए आये फंड में की थी मनमानी, कलेक्टर ने लिया एक्शन तो मचा हड़कंप

जशपुर 4 जनवरी 2023। जशपुर जिला में निर्वाचन कार्य के लिए मिले फंड में घालमेल करने वाले एसडीएम आफिस के सहा.ग्रेड 2 कर्मचारी को कलेक्टर ने सस्पेंड कर दिया है। बताया जा रहा है कि विधानसभा चुनाव में निर्वाचन व्यय के लिए मिले फंड का उक्त कर्मचारी ने बिना किसी अधिकारी के अनुमति के ही मनमाने ढंग से खर्च कर दिया गया था। मामले का खुलासा होने पर एसडीएम ने शो काॅज नोटिस जारी किया था। लेकिन नोटिस जारी होेने के बाद भी कर्मचारी ने जवाब देना उचित नही समझा। जिस पर कलेक्टर ने एक्शन लेते हुए तत्काल सस्पेंड कर दिया है।

जानकारी के मुताबिक पूरा मामला जशपुर जिला के पत्थलगांव एसडीएम कार्यायल का है। बताया जा रहा है कि यहां सहा.ग्रेड-2 के पद पर टीकम सिंह की पोस्टिंग है। विधानसभा निर्वाचन 2023 में विभिन्न निर्वाचन व्ययों जैसे मतदान, मतगणना और पीओएल खर्च के लिए 3 लाख रुपए मिले थे। बताया जा रहा है कि उक्त राशि को टीकम सिंह ने बिना किसी उच्चाधिकारी के अनुमति के ही मनमाने ढंग से खर्च कर दिया।

मामले का खुलासा होने पर जब जांच किया गया तो पता चला कि टीकम सिंह द्नारा अनंत हाईवे सर्विस पत्थलगांव के प्रॉपराइटर बसंत यादव को पीओएल राशि भुगतान बगैर किसी अनुमति के किया गया था। इस मामले का खुलासा होने पर एसडीएम ने टीकम सिंह को शो काॅज नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया था। लेकिन नोटिस जारी होने के बाद भी कर्मचारी द्वारा जवाब नही दिया गया। जिसके बाद जशपुर कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल ने पत्थलगांव एसडीएम आकांक्षा त्रिपाठी से मिले प्रतिवेदन के आधार टीकम सिंह को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

Back to top button