हेडलाइन

CG: चुनावी साल-माओवादियों का बवाल,BJP के पूर्व विधायक के खिलाफ बैनर-पोस्टर लगाकर लिखा….क्षेत्र से मारकर भगाओ

कांकेर 28 अगस्त 2023। छत्तीसगढ़ में साल के अंत में चुनाव है, ऐसे में माओवादी बीजेपी नेताओं को टारगेट कर उनका विरोध कर रहे है। ताजा मामला कांकेर का है, यहां पूर्व विधायक भोजराज नाग के नाम बैनर-पोस्टर और पर्चे माओवादियों ने लगाए हैं। पर्चे में लिखा है कि भोजराम नाग धर्म की राजनीति कर समाज को बांट रहे हैं। माओवादियों ने जनता से अपील है कि इनके बहकावे में नहीं फंसे। प्रदेश संयोजक भोजराज नाग को मार भगाओ। वहीं बाजार में ऐसे पर्चे लगने के बाद क्षेत्र में खौफ का माहौल है।

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव की तैयारियां जोरों पर है। प्रदेश में राजनीतिक दलों के साथ ही पुलिस-प्रशासन शांति पूर्ण ढंग से चुनाव कराने की तैयारी में जुटा हुआ है। लेकिन इन सब से इतर बस्तर में चुनावी साल में माओवादी अपना खौफ बनाने की कोशिश कर रहे है। नक्सलियों ने अंतागढ़ के पूर्व भाजपा विधायक व जनजाति सुरक्षा मंच के प्रदेश संयोजक भोजराज नाग के नाम पहले भी पर्चा जारी कर जान से मारने की धमकी दी थी। धर्मांतरण के विरोध में भोजराज नाग के आंदोलन को नक्सलियों ने गलत बताया है।माओवादियों ने धर्मांतरण के नाम पर आपस में लड़ाने और क्षेत्र में दंगे भड़काने का आरोप भोजराम नाग पर लगाया था।

एक बार फिर माओवादियों ने पर्चे जारी कर भोजराज नाग को को क्षेत्र से मार भगाने की बात लिखी है। उत्तर बस्तर डिवीजनल कमेटी द्वारा गांव के बाजार और जगह-जगह लगाये गये पोस्टर-बैनर और पर्चे से क्षेत्र में एक बार फिर दहशत का माहौल है। भोजराज नाग ने कांकेर एसपी को सुरक्षा बढ़ाने के लिए आवेदन भी दिया है। अपने आवेदन में उन्होने कहा है कि सरकार ने हमारी सुरक्षा कैटेगरी घटा दी है। पहले “Z” कैटेगरी थी और अब “Y” है। उन्होने हवाला दिया हैं कि वो जो काम कर रहे हैं, वह ईश्वर का काम है। धर्मांतरण की लड़ाई लड़ना हमारा काम है, हम जिस जाति समुदाय से आते हैं, वहां प्रकृति का समुदाय है।

Back to top button