हेडलाइन

CG-छुट्टी अपडेट : इन क्षेत्रों में आज रहेगा सार्वजनिक अवकाश, देखिये लिस्ट… सुबह 8 बजे से शुरू होगी वोटिंग, शराब दुकान भी रहेगी बंद

रायपुर 9 जनवरी 2023। नगरीय निकाय एवं पंचायतों में उप चुनाव के लिए आज सुबह 8 बजे से मतदान होगा। प्रदेश के 12 जिलों के 14 नगरीय निकायों के कुल 15 वार्डों में उप निर्वाचन के लिए आज वोट डाले जायेंगे। बिलासपुर, धमतरी, कांकेर, मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर, कबीरधाम, रायगढ़, सूरजपुर, सक्ती, जांजगीर चांपा, सरगुजा, बलौदाबाजार, राजनांदगांव जिलों के 14 नगरीय निकाय में मतदान होगा। चुनाव की तैयारी पूरी हो गयी है। वहीं, मतदान दल भी पोलिंग बूथ पर पहुंच चुका है।

बिलासपुर में 7717 वोटर करेंगे मतदान

बिलासपुर नगरीय क्षेत्र वार्ड क्रमांक 16 में चुनाव के लिए 8 मतदान केंद्र बनाए गए है। इनमें 7 हजार 717 मतदाता अपने अधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे। मतदान सवेरे 8 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक होगी। ग्रामीण इलाकों में मतदान सवेरे 7 बजे से अपरान्ह 3 बजे तक चलेगी। पंच सरपंच चुनाव के लिए मतदान सम्पन्न होने के तत्काल बाद मतों की गणना भी मतदान केंद्रों में की जाएगी। मतदान के लिए लोगों को फोटोयुक्त पहचान पत्र भी दिखाना होगा। निर्वाचन कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार मतदाता अपने साथ निर्वाचन आयेाग द्वारा जारी मतदाता परिचय पत्र, फोटो/डाक घर द्वारा जारी पासबुक, पासपोर्ट, सर्विस प्रमाण पत्र, पेन कार्ड, आधार कार्ड, पेंशन दस्तावेज, मनरेगा जॉब कार्ड, स्मार्ट कार्ड, ड्राइविंग लायसेंस, फोटोयुक्त अंकसूची आदि दस्तावेज साथ लेकर मतदान किया जा सकता हैै। पार्षद के लिए मतों की गणना 12 जनवरी को ब्रजेश स्कूल में की जाएगी।

आज सार्वजनिक अवकाश, राज्य सरका का आदेश

राज्य शासन ने प्रदेश के 14 नगरीय निकायों के कुल 15 वार्डों में उप निर्वाचन के लिए 9 जनवरी को होने वाले मतदान हेतु संबंधित निर्वाचन क्षेत्रों के शासकीय संस्थानों और कार्यालयों के लिए सार्वजनिक अवकाश घोषित किया है। मतदान वाले क्षेत्रों में इस दिन मतदान करने के लिए सामान्य अवकाश भी रहेगा। सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा 9 जनवरी को मतदान वाले क्षेत्रों में सार्वजनिक अवकाश और सामान्य अवकाश के लिए अधिसूचना जारी कर दी गई है। नगरीय निकायों में वार्ड पार्षद के उप निर्वाचन के लिए 9 जनवरी को सवेरे आठ बजे से शाम पांच बजे तक वोट डाले जाएंगे।

कहां-कहां डाले जायेंगे वोट

प्रदेश के 12 जिलों के 14 निकायों में आज वोट डाले जायेंगे। जीएडी ने अपने आदेश में कहा है कि जिन क्षेत्रों में चुनाव होगा, वहां आज सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया है। बिलासपुर जिला के नगर पालिका निगम बिलासपुर, जांजगीर-चांपा के नगर पंचायत बलौदा, सक्ती जिला के नगर पंचायत नया बाराद्वार, रायगढ जिला के नगर पालिका निगम रायगढ़, सूरजपुर जिला के नगर पंचायत प्रेमनगर, सरगुजा जिला के नगर पंचायत लखनपुर, मनेंद्रगढ़ चिरमिरी, भरतपुर जिला के नगर पालिका परिषद मनेंद्रगढ़, बलौदाबाजार के नगरपालिका परिषद बलौदाबाजार, धमतरी के नगर पंचायत आमदी, राजनांदगांव के नगर पंचायत डोंगरगांव व नगरपालिका परिषद डोंगरगढ़, कवर्धा के नगर पालिका परिषद कवर्धा और कांकेर के नगर पंचायत पखांजूर में वोट डाले जायेंगे।

Back to top button