हेडलाइन

CG-5 करोड़ का सोना पकड़ाया : करोड़ों की लग्ज़री कार में कर रहे थे सोने की तस्करी, चेकिंग के दौरान 7 किलो सोना के साथ 5 पकड़ाये

महासमुंद 13 जनवरी2024। महासमुंद पुलिस ने सोने की तस्करी करते 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जांच में पुलिस ने आरोपियों की महंगी कार में से करीब 4 करोड़ 77 लाख रूपये के सोने के बिस्किट बरामद कर जब्त किये है। पूछताछ में आरोपियों के पास से गोल्ड के वैध दस्तावेज नही होने पर सभी जब्त सोने को जांच के लिए डीआरआई को सौंप दिया है।

जानकारी के मुताबिक पूरा मामला महासमुंद जिला के सिंघोड़ा थाना क्षेत्र का है। बताया जा रहा है कि पुलिस टीम रेहटीखेल चेक पोस्ट पर वाहनों की चेकिंग कर रही थी। इसी दौरान सामने से आ रही तेज रफ्तार कार को जांच के लिए रूवाया गया। महंगी कार में सवार लोगों से कार की डिक्की खोलने की बात कही गयी। पुलिस की जांच के दौरान कार सवार लोगों द्वारा गोलमोल जवाब देकर पुलिस को गुमराह करने का प्रयास किया गया। जिसके बाद पुलिस टीम को संदेह होने पर कार की अच्छी तरह से तलाशी लेने पर कार के अंदर से लगभग चार करोड़ 77 लाख रूपये कीमत की 7 किलो 861 ग्राम सोने का बिस्किट बरामद किया गया।

कार सवार युवकों से जब सोने की बिस्किट के दस्तावेज मांगे गये, तब उनके द्वारा कोई भी वैधानिक दस्तावेज प्रस्तुत नही किया जा सका। जिसके बाद पुलिस ने सोना तस्करी के संदेह में गोल्ड की बिस्किट को जब्त कर सभी संदेहियों को हिरासत में ले लिया है। बताया जा रहा है कि कार सवार युवक खड़गपुर से सोना लेकर महाराष्ट् जाने के लिए रवाना हुए थे। लेकिन बीच रास्ते में ही पुलिस ने इन्हे पकड़ लिया। महासमुंद पुलिस ने आरोपियों से पकड़े गये सोने की बिस्किट को धारा 102 जा. फौ. के तहत जब्त कर जांच के लिए डी आर आई को सौप दिया है ।

Back to top button