हेडलाइन

CG : एक ही ट्रैक पर एक्सप्रेस ट्रेन के पीछे से आ गयी मालगाड़ी,अफरा-तफरी के बीच ट्रेन से नीचे उतरे यात्री…..मचा हड़कंप

रायपुर 30 अगस्त 2023। छत्तीसगढ़ के बिलासपुर-रायपुर रेल लाइन में आज एक बड़ा हादसा होते-होते रह गया। यहां ओडिशा के बालासोर की तरह दाधादापारा-चकरभाठा के बीच एक ही ट्रैक पर मालगाड़ी और एक्सप्रेस ट्रेन आ गई। जिसके बाद यात्री दहशत में आ गए। वहीं इस नजारे को देखने के लिए मौके पर लोगों की भीड़ जुट गई। हालांकि ट्रेन में टक्कर नहीं हुई और मालगाड़ी को पहले ही रोक लिया गया। उधर इस घटना को अफसर नियमानुसार बता रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक आज रक्षाबंधन के दिन शाम करीब 4 बजे बिलासपुर से एक्सप्रेस ट्रेन रायपुर के लिए रवाना हुई थी। ट्रेन दाधापारा स्टेशन से निकलकर चकरभाठा स्टेशन से ओवरब्रिज के पास आकर खड़ी हो गई थी। इसी दौरान उसके पीछे मालगाड़ी आते दिखी, जिसे देखकर यात्रियों में अफरातफरी मच गई और सभी ट्रेन से उतर गए। एक ट्रैक पर दो-दो ट्रेनों के खड़ी होने के बाद यात्री ट्रेन से बाहर निकल आये।

जिसके बाद वहां आसपास के लोगों की भीड़ जुट गई। वहीं ओवरब्रिज के ऊपर भी लोगों की भीड़ पहुंच गई। इस दौरान लोगों ने एक ही ट्रैक पर दो ट्रेनों के आकर खड़ी होने का वीडियो बनाया और उसे सोशल मीडिया में वायरल कर रेलवे की लापरवाही बताते रहे। वहीं इस पूरे मामले पर रेल्वे की तरफ से ऑटो सिग्लनिंग सिस्टम के बाद से एक ट्रैक पर दो गाड़ियां चलने की दलील दी गयी। रेल्वे ने बताया कि ऑटो सिग्नल मिलते ही ट्रेन रुक जाती है। यहां भी ऐसा ही हुआ है।

Back to top button