शिक्षक/कर्मचारीहेडलाइन

CG- BEO सस्पेंड: गर्म खीर में गिरकर छात्र के झुलसने पर DPI ने लिया एक्शन, हेडमास्टर और शिक्षिका के बाद अब BEO को किया सस्पेंड

रायपुर 22 दिसंबर 2023। बिलासपुर में मध्यान्ह भोजन लेने के दौरान 5वीं क्लास के छात्र के गर्म खीर में गिर जाने के मामले में बीईओं को निलंबित कर दिया गया है। इस गंभीर प्रकरण पर पहले ही स्कूल की प्रधान पाठक और मध्यान्ह भोजन प्रभारी शिक्षिका को निलंबित किया जा चुका है। बीईओं आर.एस.राठौर के खिलाफ लगातार मिल रही गंभीर शिकायतों पर अंततः डीपीआई सुनील कुमार जैन ने एक्शन लेते हुए आज सस्पेंड कर दिया है। आपको बता दे इस प्रकरण पर हाईकोर्ट ने भी संज्ञान लेते हुए कलेक्टर को नोटिस जारी कर जवाब मांगा था। जिसके बाद डीईओं ने प्रधान पाठक और शिक्षिका का निलंबन आदेश जारी किया गया था।

गौरतलब है कि 16 दिसंबर को बिल्हा विकासखंड के शासकीय प्राथमिक स्कूल दोमुहानी में मध्यान्ह भोजन वितरण के दौरान 5वीं क्लास का एक छात्र गर्म खीर में गिर गया था। इस घटना में बच्चे का एक हाथ बुरी तरह से झुलस गया था। स्कूल में हुए इस घटना की जानकारी स्कूल प्रबंधन द्वारा उच्च अधिकारियों को देने के बजाये भरसक दबाने का प्रयास किया गया। इस मामले पर हाईकोर्ट ने भी संज्ञान लेते हुए कलेक्टर को नोटिस जारी किया था। जिसके बाद आनन फानन में डीईओं ने स्कूल की प्रधान पाठक और मध्यान्ह भोजन प्रभारी शिक्ष्किा को निलंबित कर दिया था। अब इस पूरे घटना पर डीपीआई सुनील कुमार जैन ने गंभीरता दिखाते हुए एक्शन लिया है।

डीपीआई ने बिल्हा विकासखंड के बीईओं आर.एस.राठौर को इस प्रकरण में सस्पेंड किया है। अपने आदेश में डीपीआई ने स्कूल में व्याप्त इस अव्यवस्था को दोषी बीईओं को ठहराया है। इसके साथ ही आचार संहिता के दौरान राजनीतिक पार्टी का प्रचार करने वाले शहरी स्त्रोत समन्वय क्रांति साहू के निलंबन के बाद भी बीईओं राठौर द्वारा एक महीने तक उपस्थिति प्रदान किया गया। इसके साथ ही बिल्हा विकासखंड में जर्जर शाला भवनों में अध्यापन कार्य कराये जाने के मामले में हाई कोर्ट में जनहित याचिका दायर किया गया था। इन सारे गंभीर प्रकरण में भी बीईओं आर.एस.राठौर की गंभीर लापरवाही पायी गयी। जिसे देखते हुए डीपीआई ने सुनील कुमार जैन ने आज आदेश जारी कर बीईओं को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है।

Back to top button