बिग ब्रेकिंगहेडलाइन

CG-पति-पत्नी गिरफ्तार : 300 लोगों से करोड़ों ठगने वाली मियां-बीबी की जोड़ी गिरफ्तार, हैदराबाद से पुलिस ने पकड़ा

पखांजूर 30 दिसंबर 2023। 300 ग्रामीणों से करोड़ों की ठगी करने वाली पति-पत्नी की जोड़ी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पति-पत्नी की जोड़ी को पुलिस ने हैदराबाद से गिरफ्तार किया है। ठगी की शिकायत के बाद दोनों फरार हो गये थे। जानकारी के मुताबिक 300 से अधिक ग्रामीणों को ज्यादा ब्याज देने का लालच देकर विभा निधि लिमिटेड माइक्रो फाइनेंस ने चूना लगाया था। लगभग तीन करोड़ से अधिक की राशि ग्रामीणों ने जमा कराया था। निवेश,फर्जी कम्पनी का खुलासा होने के बाद पति-पत्नी फरार हो गए थे। पखांजूर पुलिस ने हैदराबाद से दोनों को गिरफ्तार किया है।

विभा निधि लिमिटेड माइक्रो फाइनेंस कंपनी खोलकर डायरेक्टर प्रशांत मंडल और उसकी पत्नी मिनिति मंडल ने पखांजूर समेत आसपास के गांवों में बचत योजना, फिक्स डिपाजिट, आवर्ती जमा और डेली कलेक्शन खाता खोल 3 करोड़ से अधिक राशि लेकर फरार हो गया। मामले में पिंटू हालदार निवासी नगर पंचायत वार्ड क्रमांक 11 ने अपनी शिकायत में बताया आरोपी प्रशांत मंडल ने 20 अप्रैल 2022 को उसकी मोबाइल दुकान में आकर अपनी कंपनी में खाता खोलने प्लान बताया।

आरोपी ने उसे बैंक और पोस्ट ऑफिस से कम समय में अधिक ब्याज देने की जानकारी दी। साथ ही कम ब्याज में लोन देने की बात कही। उसने डेली बचत योजना के तहत खाता खुलवा लिया। शाम तक एक पासबुक दिया। ऑनलाइन पैसा जमा कराने क्यूआर कोड भी दिया गया था। इसी दौरान ग्राहक ने अपने घर के अन्य सदस्य सपना हालदार, मौसी वंदना धर,बडे भाई संजीव हालदार, भाभी साथी हालदार के नाम भी खाता खुलवा दिया। कुल 2.48 लाख रुपए जमा किया था। शिकायत पर पखांजूर पुलिस ने आरोपी डायरेक्टर पति तथा पत्नी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया।

Back to top button