बिग ब्रेकिंग

ब्रेकिंग: रिटायर शिक्षक व कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर….दो दिन लगेगा स्पेशल पेंशन शिविर, मौके पर ही होगा शिकायतों का निपटारा

राजनांदगांव 29 दिसंबर 2021। रिटायर कर्मचारियों के पेंशन प्रकरणों में लगातार हो रही देरी और भ्रष्टाचार की शिकायतों के मद्देनजर राजनांदगांव कलेक्टर तारण प्रकाश सिन्हा ने बड़ी पहल की है। उन्होंने रिटायर कर्मचारियों के लिए पेंशन शिविर लगाने का निर्देश जारी किया है। सभी संवितरण अधिकारियों को भेजे निर्देश में उन्होंने पेंशन प्रकरणों के जल्द निपटारे आयोजित शिविर में शामिल होने का निर्देश दिया है । यह शिविर 2 दिनों तक राजनांदगांव के जिला मुख्यालय में लगाया जाएगा 10 और 11 जनवरी को आयोजित होने वाले इस शिविर में पेंशन प्रकरणों का मौके पर ही निदान की कोशिश होगी। ट्रेजरी अफसर ने जारी अपने निर्देश में कहा है कि जिन प्रकरणों पर आपत्ति ली गयी है, उन प्रकरणों के मूल दस्तावेज और आपत्ति का निराकरण कर शिविर में मौजूद हों।

अधिकारियों ने यह भी निर्देश दिया है कि जिन प्रकरणों में पेंशनर से राशि की वसूली की जानी है उन प्रकरणों का भी शिविर में निपटारा कर उन्हें पेंशन का अधिकार दिया जाना सुनिश्चित करेंगे। अधिकारियों ने साफ कहा है कि किसी भी सूरत में पेंशनर से जुड़े हुए मामले अब लंबित नहीं होने चाहिए। सभी आहरन और संवितरण अधिकारियों को कहा है कि जिन प्रकरणों में ना मांग और ना जांच प्रमाणपत्र के अभाव में पेंशन का मामला अटका पड़ा है। वह अपने उचित विभाग से इस संबंध में दिशानिर्देश लेकर पेंशन प्रकरणों का निपटारा करेंगे।

 

 

 

Back to top button