क्राइमबिग ब्रेकिंग

सुरंग बनाकर पेट्रोल-डीजल की चोरी, इंडियन ऑयल को शातिरों ने ऐसे लगाया चूना

दिल्ली6 अक्टूबर 2023। दिल्ली से पानीपत जा रही इंडियन ऑयल (Indian Oil) की पाइपलाइन से तेल की चोरी के आरोप में द्वारका जिला पुलिस ने पोचनपुर निवासी राकेश को गिरफ्तार किया है। पाइपलाइन से चोरी के मामले का पता तब चला जब इंडियन ऑयल प्रबंधन ने निरीक्षण के दौरान पाया कि पाइपलाइन में पोचनपुर गांव के आसपास से प्रवाहित हो रहे तेल का दबाव कम हो रहा है।

पुलिस के मुताबिक सुरंग खोद कर तेल चोरी की यह वारदात पोचनपुर गांव के पास हुई है. दरअसल इंडियन ऑयल की यह अंडरग्राउंड पाइप लाइन इसी गांव में रहने वाले राकेश के प्लाट के पास से निकलती है. आरोपियों ने पहले इस प्लाट में सुरंग खोदी और फिर इसमें एक वॉल के जरिए प्लास्टिक की पाइप लाइन डालकर अंदर ही अंदर इंडियन ऑयल की मुख्य पाइप लाइन से कनेक्ट कर दिया. वहीं रात के अंधेरे में जब आसपास के लोग सो जाते थे तो आरोपी मुख्य लाइन में लगा वॉल खोल कर सैकड़ों लीटर तेल चोरी कर लेते थे.

पिकअप में भरकर बेचने के लिए ले जा रहे थे, पकड़े गए 

पोद्दार फार्म हाउस माचवा के पास पिकअप गाड़ी में चोरी का डीजल भरकर बेचने की कॉन्स्टेबल गणेश लाल की सूचना पर उप निरीक्षक तेजपाल सुनील कुमार शेरसिंह हीरालाल मनोज कुमार पोद्दार फार्म के पास एचपीसीएल की पाइप लाइन के पास पहुंचे,तो संदिग्ध लगने पर धर्मेंद्र वर्मा उर्फ रिंकू(44) पुत्र मदनलाल निवासी दीपाली चौक दिल्ली, अंकित दुबे(30) पुत्र अर्जुन लाल दुबे निवासी सेठ मऊ जिला बारा लखनऊ यूपी, राकेश सरोज(25) पुत्र रामचंद्र पुरबिया निवासी अशोक विहार लोनी गाजियाबाद यूपी, राकेश मीणा(27) पुत्र हरसहाय मीणा निवासी इंडस्ट्रियल एरिया बिंदायका भांकरोटा, महेंद्र मीणा उर्फ शेरू(24) पुत्र गोपाल मीणा निवासी प्रेस्टीज गार्डन के पास इंडस्ट्रियल एरिया बिंदायका भांकरोटा को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो मामले का खुलासा हुआ।

रात को खोदी थी सुरंगसुरंग बनाने का काम रात करीब 9 बजे से रात 2 बजे तक ही किया जाता था। सुरंग से निकली मिट्टी कट्टों में भरकर आसपास के प्लॉटों में डाल देते थे। ताकि आसपास में रह रहे लोगों को जानकारी नहीं लगे। सुरंग बनाने में करीब 3 माह का समय लगा।

Back to top button