बिग ब्रेकिंग

दो स्कूली छात्रा की मौत : एक ही दिन में दो दर्दनाक घटना… एक छात्रा की 10वीं बोर्ड परीक्षा कल ही हुई थी खत्म, इधर एक छात्रा को ट्रक ने कुचला….जांच के आदेश..

रायपुर 22 मार्च 2023। छत्तीसगढ़ में दो अलग-अलग हादसे में दो छात्रा की मौत हो गयी। जीपीएम में एक छात्रा की मौत जहां करंट की चपेट में आने से हो गयी, वहीं दूसरी छात्रा को ट्रक ने कुचल दिया। दोनों छात्रा की मौके पर ही मौत हो गयी। दो छात्रा की मौत से इलाके में महौल गमगीन हो गया।

छात्रा की करंट से मौत

भिलाई में करंट लगने से बुधवार दोपहर 16 साल की लड़की की मौत हो गई। लड़की अपने घर से सामान लेने के लिए दुकान पर जा रही थी। इस दौरान बिजली के पोल में आ रहे करंट की चपेट में आ गई। छात्रा ने कल ही 10TH बोर्ड का अपना आखिरी एग्जाम दिया था। घटना के बाद इलाके में शोक है। इधर मोहल्ले के लोगों ने हंगामा कर दिया। मामला भिलाई-3 थाना क्षेत्र क है। विश्व बैंक कॉलोनी निवासी विनीता शील (16) 10वीं कक्षा की छात्रा थी। वह बुधवार दोपहर घर के पास ही स्थित दुकान से सामान लेने के लिए निकली थी। इसी दौरान घर के पास ही लगे बिजली के खंभे की चपेट में आकर गंभीर रूप से झुलस गई। हादसे का पता लगते ही परिजन उसे लेकर अस्पताल पहुंचे, लेकिन डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। भिलाई तीन में छात्रा की मौत के मामले पर तत्काल संज्ञान लिया गया है। इस मामले में सचिव ऊर्जा विभाग ने विद्युत सुरक्षा निरीक्षक को जांच के निर्देश दिये हैं। साथ ही विद्युत वितरण कंपनी को प्रभावी नीति के तहत मुआवजा भुगतान के निर्देश भी दिये हैं। ज्ञात हो कि भिलाई तीन में छात्रा विनिता सिंह की मृत्यु विद्युत पोल पर लगे स्टे वॉयर से करेंट लगने से हो गई है।

गौरेला पेंड्रा मरवाही में छात्रा को ट्रक ने कुचला

जगदलपुर में हुए दो जवानों के मौत के बाद रफ्तार की कहर ने पेंड्रा में फिर एक मासूम बच्ची का जिंदगी छीन लिया। जहाँ सड़क किनारे खड़ी चौथी क्लास की बच्ची को तेज रफ्तार ट्रक ने कुचल दिया। जिससे मासूम बच्ची का मौके पर ही मौत हो गयी। घटना मरवाही थाना इलाके के दानीकुंडी गाँव का बताया जा रहा है।जानकारी के मुताबिक बच्ची सोभाक्षी कक्षा चौथी की छात्रा थी। जो स्कुल से वापस घर लौटने के बाद अपने घर के पास सड़क किनारे खड़ी थी। उसी तेज रफ्तार ट्रक आया और बच्ची को अपने चपेट में ले लिया जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गयी। वहीं घटना के बाद ट्रक मौके से फरार हो गया था। जिसे पुलिस ने घेराबंदी कर पकड़ा। वहीं पुलिस ट्रक चालक को हिरासत में लेकर आगे की कार्रवाई कर रही है। इधर मासूम बच्ची के मौत के बाद परिजनों का रो – रोकर बुरा हाल है। वहीं गाँव में मातम पसर गया।

Back to top button