बिग ब्रेकिंग

ओमिक्रान के महालहर ने मचाया हड़कंप….दुनिया भर में मचा नये वैरिएंट ने बजायी खतरे की घंटी, इस देश में एक ही दिन में 12 हजार केस

नयी दिल्ली 20 दिसंबर 2021। कोरोना के नये वैरिएंट ने दुनिया में खतरे की घंटी बजा दी है। कई देशों में हजारों की संख्या में एक दिन में मरीज मिल रहे हैं। दक्षिण अफ्रीका में मिले ओमिक्रान वैरिएंट की वजह से ब्रिटेन की हालत बेहद खराब हो गयी है। वहां एक दिन में 12 हजार मरीज मिले हैं। वहीं इजराइल में पांचवी लहर ने खतरे का अहसास करा दिया है। ब्रिटेन में रविवार को 82 हजार से ज्यादा कोरोना के केस आये थे, जिसमें से 12 हजार से ज्यादा मामले ओमिक्रान के थे। ब्रिटेन में अब तक 37 हजार से ज्यादा ओमिक्रान के केस आ चुके हैं। ब्रिटेन में शुक्रवार को 93,045 तो शनिवार को 90,418 कोरोना संक्रमित मिले थे.

ओमिक्रॉन के फैलते ही इजरायल में कोरोना की 5वीं लहर आ गई है. प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट ने रविवार को लोगों से वैक्सीन लगवाने और सावधानी बरतने की अपील की. रविवार को देश को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि ओमिक्रॉन के मामले भले ही अभी ज्यादा नहीं है, लेकिन ये बेहद संक्रामक वैरिएंट है. दो से तीन दिन में ही इसके मामले दोगुने हो जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि इजरायल में 5वीं लहर शुरू हो गई है.94 लाख की आबादी वाले इजरायल में ओमिक्रॉन के अब तक 134 मामले सामने आ चुके हैं. इजरायल के स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, 307 मरीज अब भी संदिग्ध हैं, इनमें से भी 167 ऐसे हैं जिनमें कोई लक्षण नहीं हैं.

Back to top button