क्राइम

CG: रिश्तों का कत्ल – बड़े भाई की हत्या कर लाश को दफनाया, 14 दिन बाद खुला हत्या का राज… तो सब रह गये दंग, वजह जानकर आप भी रह जायेगें हैरान…!

बालोद 3 मई 2022 । बालोद जिले में एक शख्स ने अपने सगे बड़े भाई की हत्या कर लाश को गांव के तालाब के पास दफना दिया गया। घटना के करीब 14 दिन बाद जब इस हत्याकांड का खुलासा हुआ तो सब दंग रह गये। बताया जा रहा है कि मृतक अपनी छोटे भाई की पत्नी पर बुरी नजर रखता था, जिससे तंग आकर उसने इस हत्याकांड को अंजाम देने के बाद इस घटना पर पर्दा डालने के लिए लाश को दफना दिया था।

पूरा घटनाक्रम बालोद जिला के मंगचुआ थाना क्षेत्र का है। बताया जा रहा है कि चिलमगोटा डोरवेपार में रहने वाला कृष्णा कोरेटी 18 अप्रैल की रात अपने घर पर शराब के नशे में धुत्त होकर पहुंचा था। घर पर छोटे भाई गोविंद की पत्नी अकेली थी, लिहाजा नशे की हालत में कृष्णा ने उसे अकेले पाकर उसके साथ छेड़छाड़ करना शुरू कर दिया। नशे में धुत्त बड़ा भाई कृष्णा कुछ कर पाता, इसी दौरान घर पर गोविंद पहुंच गया। बड़े भाई को पत्नी के साथ अश्लील हरकत करते देख गोविंद ने अपने भाई के इस हरकत पर विरोध किया, जिसे लेकर दोनों भाईयों के बीच विवाद होने लगा।

इसी दौरान धक्का-मुक्की और हाथा पाई के दौरान कृष्णा जमीन पर गिरा और सिर पर गंभीर चोट लगने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई।बड़े भाई की मौत हो जाने से गोविंद और उसकी पत्नी काफी घबरा गए। दोनों ने मिलकर इससे बचने के लिए लाश को ठिकाने लगाने की योजना बना ली और गांव के दोरबेपारा में खुदाई हो रहे नए तालाब के पास ही गड्ढा खोदकर कृष्णा की लाश को दफना दिया गया। अगले दिन पति-पत्नी दोनों थाना पहुंचकर बड़े भाई के लापता होने की रिपोर्ट पुलिस में दर्ज कराई गयी।

इसके बाद से ही पुलिस कृष्णा की तलाश कर रही थी, लेकिन पुलिस के हाथ कोई खास जानकारी नही लग पायी थी। काफी समय से कृष्णा का सुराग नहीं मिलने पर पुलिस का संदेह छोटे भाई गोविंद पर होने लगा। लिहाजा पुलिस ने संदेह के आधार पर गोविंद को थाने बुलाकर उससे सख्ती से पूछताछ शुरू किया गया। इस पर गोविंद ने सारी सच्चाई पुलिस के सामने बता दी। इसके बाद पुलिस ने आरोपी छोटे भाई की निशानदेही पर तालाब के किनारे पहुंची और शव बरामद किया गया।

शव काफी सड़ चुका था, ऐसे में पुलिस शव का DNA टेस्ट भी कराने की बात कह रही हैं। इस हत्याकांड के खुलासा होने के बाद छोटे भाई ने अपने बड़े भाई पर शराब के नशे में अक्सर उसकी पत्नी के साथ छेड़छाड़ करने की बात कही हैं। जिससे परेशान होकर घटना के दिन उसने उसके साथ हाथा पाई की गयी, और इसी दौरान उसके गिरने से माथे पर गंभीर चोट लगने से उसकी मौत हो गयी। पुलिस ने इस हत्या के मामले में मृतक के छोटे भाई और उसकी पत्नी के खिलाफ हत्या और साक्ष्य छिपाने का अपराध दर्ज कर उन्हे गिरफ्तार कर लिया हैं।

Back to top button