क्राइम

CG : रिश्तो का क़त्ल: संपत्ति की लालच में बेटे ने पत्नी के साथ मिलकर मां की कर दी हत्या, पहले बुरी तरह पीटा,फिर हैवान बेटे ने…

दुर्ग 5 सितंबर 2023। दुर्ग जिला में मां-बेटे के रिश्ते को कलंकित करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां एक हैवान बेटे ने संपत्ति की लालच में पत्नी के साथ मिलकर अपनी मां को मौत की नींद सुला दिया। बताया जा रहा है कि आरोपी शख्स मकान अपने नाम कराना चाहता था, लेकिन उसकी मां इस पक्ष में नही थी। जिसके बाद बेटे ने अपनी पत्नी के साथ मिलकर पहले तो मां की बुरी तरह से पिटाई कर दी, इसके बाद भी जब मौत सांसे नही थमी, तब आरोपी ने गला घोंटकर अपनी मां की हत्या कर दी। पुलिस ने इस हत्याकांड का खुलासा करते हुए दंपति को गिरफ्तार कर लिया है।

हत्या की ये वारदात दुर्ग के शक्ति नगर स्थित वार्ड क्रमांड 18 की है। पुलिस अधिकारी ने इस हत्याकांड का खुलासा करते हुए बताया कि 4 सितंबर की सुबह पुलिस को एक बुजुर्ग महिला रुक्मिणी चंद्राकर की संदिग्ध हालत में मौतत की जानकारी मिली थी। पुलिस जब मौके पर पहुंची तो देखा कि बेटा लखन चंद्राकर और बहू द्रोपदी मृतिका के शव का अंतिम संस्कार करने की तैयारी कर रहे थे। पुलिस की पूछताछ में लखन और उसकी पत्नी ने बताया कि देर रात गिरने से उनकी मां रुक्मिणी की मौत हो गई। घटनास्थल पर मुआयना करने और शव को ध्यान से देखने पर मृतिका के शरीर पर चोट के निशान मिले।

पुलिस को मृतिका की गला घोंटकर हत्या किये जाने का शक भी हुआ। लिहाजा पुलिस ने शव को कब्जें में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया गया। इसके साथ ही पुलिस ने आसपास के लोगों से भी पूछताछ शुरू किया गया। पुुलिस की पूछताछ में पड़ोस के लोगों ने घटना की रात मृतिका के साथ मारपीट और चीखने-चिल्लाने की बात पुलिस को बतायी। शार्ट पीएम रिपोर्ट में गला घोंटकर हत्या का खुलासा होने पर पुलिस ने तत्काल संदेही लखन और उसकी पत्नी को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू किया गया। सख्ती से पूछताछ में दोनों टूट गये।

पुलिस को आरोपी लखन ने बताया कि वे लोग मां के मकान पर कब्जा करना चाहते थे। इसके लिए बड़े बेटे को बेदखल कर मकान को अपने नाम कराने के लिए रुक्मिणी पर दबाव बना रहे थे। लेकिन वह तैयार नहीं थी। इस बात को लेकर उनके बीच रोज विवाद होता था। 3 सितंबर की रात भी इसी बात को लेकर विवाद हुआ और फिर लखन ने अपनी पत्नी द्रोपदी के साथ मिलकर मां के साथ मारपीट करने के बाद उसकी गला दबाकर हत्या कर दी। दंपति के गुनाह कबूल करने के बाद पुलिस ने दोनों के खिलाफ हत्या का अपराध दर्ज कर उन्हे न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया है।

Back to top button