क्राइम

CG -नक्सली उत्पात- सड़क निर्माण में लगे JCB सहित 3 वाहनों में लगाई आग, पूर्व सरपंच की हत्या कर शव को सड़क पर फेंका, मजदूरों को क्रेसर प्लांट बंद करने दी धमकी…..

बीजापुर 23 दिसंबर 2021– नक्सल प्रभावित बीजापुर जिला से एक बार फिर नक्सली उत्पात की खबर सामने आ रही है। यहां बुधवार रात नक्सलियों ने सड़क निर्माण कार्य में लगी ठेका कंपनी के क्रेसर प्लांट में जमकर उत्पात मचाते हुए 3 वाहनों में आग लगा दी। इस आगजनी की घटना में 12 से ज्यादा नक्सली शामिल थे, जो कि ग्रामीण की वेशभूषा में पहुंचे थे।

पूरा घटनाक्रम आवापल्ली थाना क्षेत्र का है। बताया जा रहा है कि जिले के आवापल्ली-बासागुड़ा मार्ग से लगे मुर्दोण्डा में सड़क निर्माण में लगी ठेका कंपनी ने क्रेशर लगाया हुआ है। मजदूर रात के वक्त खाना खा कर क्रेशर कैम्प में आराम कर रहे थे। तभी बीच जंगल की तरफ से ग्रामीण वेशभूषा में 12 से अधिक नक्सली मौके पर पहुंच, जिन्होंने सभी मजदूरों को पहले इकट्ठा कर उनको धमकाया गया, और फिर मौके पर खड़ी एक जेसीबी सहित एक हाइवा और एक अजाक्स मिलर के डीजल टैंक को फोड़ कर नक्सलियों ने उसमे आग लगा दी। घटना के दौरान नक्सलियों ने क्रेशर प्लांट को बंद करने की भी धमकी दी है, जिसके बाद वे वापस जंगल की ओर चले गए।

वही एक अन्य घटना में नक्सलियों ने तेलंगाना के मुलुगु जिले के बोर्राबोंडा गांव के पूर्व सरपंच कुरसम रमेश की हत्या कर दी है। बताया जा रहा है कि पूर्व सरपंच को 2-3 दिन पहले नक्सलियों ने अगवा कर लिया था, जिसे पुलिस मुखबिरी के शक में मौत की सजा दे दी। माओवादियों ने हत्या करने के बाद पूर्व सरपंच के शव को बीजापुर जिले के नक्सल प्रभावित उसूर ब्लॉक के कोटपल्ली गांव में कच्ची सड़क पर फेंक दिया था। मामले की जानकारी मिलते ही पूर्व सरपंच के परिजन और पुलिस मौके पर पहुंचे, जिसके बाद शव को गांव ले जाया गया है।

Back to top button