क्राइम

CG NEWS : पुलिस जवान को 10 साल की सजा-बालिका गृह में नाबालिग के साथ रेप करते पुलिसकर्मी पकड़ाया,अधीक्षिका ने वर्दीधारी की पकड़ी थी करतूत,अब कोर्ट ने…….

बीजापुर 15 दिसंबर 2022। नक्सल प्रभावित बीजापुर जिला में बालिका गृह में एक नाबालिग लड़की के साथ पुलिसकर्मी द्वारा रेप किये जाने का मामला सामने आया था। बालिका गृह की अधीक्षिका ने मामले की रिपोर्ट पुलिस में दर्ज करायी थी, जिस पर सुनवाई करते हुए फास्ट ट्रैक कोर्ट ने आरोपी पुलिस जवान को 10 साल की सजा सुनाई हैं।

गौरतलब हैं कि साल 2019 में बीजापुर जिले के एक बालिका गृह में 16 साल की नाबालिग बालिका से दुष्कर्म का मामला सामने आया था। किशोरी को शादी का झांसा देकर 39 साल का पुलिसकर्मी राजेश सेंड्रा शारीरिक संबंध बना रहा था। इस घटना को बालिका गृह की अधीक्षिका ने रंगेहाथों पकड़ लिया था। मामले में अधीक्षिका ने पुलिस में एफआईआर दर्ज कराया गया था।

दंतेवाड़ा में विशेष न्यायाधीश शैलेष शर्मा की अदालत ने विभिन्न धाराओं में आरोपी को 10 साल की सजा सुनाई है। कोर्ट ने कहा कि पीड़िता की उम्र घटना के वक्त सिर्फ 16 साल की थी। कोर्ट का कहना है कि पुलिसकर्मी एक नाबालिग पीड़िता को विवाह करने के लिए विवश किया था। कोर्ट ने दलील दी हैं कि अपने से आधे उम्र से भी कम उम्र की लड़की के साथ इस तरह का कृत्य निश्चित रूप से आपराधिक मानसिकता को दर्शाता है।

Back to top button