टॉप स्टोरीज़हेडलाइन

CG NEWS : गजब हो गया : जन चौपाल में युवक की डिमांड पर कलेक्टर भी रह गये हैरान…..कहा, शराबियों को सहना पड़ता है घोर अपमान,इसलिए शराब दुकान में करे ये व्यवस्था

सरगुजा 19 जनवरी 2023। कलेक्टर के जन चौपाल में आम लोगों को समस्याओं और उसके निराकरण की गुहार लगाते आपने कई बार देखा होगा। लेकिन सरगुजा कलेक्टर के जन चैपाल में मंगलवार को ऐसा मामला सामने आया जिसे सुनकर अफसर भी हैरत में पड़ गये। दरअसल एक शख्स ने जन चौपाल में शराब का सेवन करने वालों के लिए दुकान में सर्व सुविधा युक्त शेड निर्माण की मांग कर दी।। पत्र में तर्क दिया गया कि शेड नही होने के कारण मदिरा प्रेमियों को भटकने के साथ ही घोर अपमान का भी सामना करना पड़ता हैं। कलेक्टर के जन चौपाल में आया यह पत्र अब सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा हैं।

गौरतलब हैं कि छत्तीसगढ़ के सभी जिलों में कलेक्टर प्रत्येक मंगलवार को जन चौपाल लगाकर आम लोगों से सीधे मुलाकात कर उनकी समस्यांए सुनते हैं। 17 जनवरी को सरगुजा कलेक्टर कुंदन कुमार हर मंगलवार की तरह जन चौपाल में आम लोगों की समस्यांए जान रहे थे। शिकायतों की फेहरिस्त में एक शिकायत ऐसा भी आया, जिसने सभी अधिकारियों का ध्यान अपनी ओर खींच लिया। अंबिकापुर के वार्ड क्रमांक 3 गांधीनगर में रहने वाले सुजान बिन्द नामक सामाजिक कार्यकर्ता ने जन चैपाल में मदिरा प्रेमियों की समस्या कलेक्टर के सामने पत्र के माध्यम से रखी।

सुजान बिन्द ने पत्र के माध्यम से शासकीय मदिरा दुकान परिसर में सर्व सुविधा युक्त शेड निर्माण की मांग की हैं। पत्र में शराबियों को होने वाली दिक्कत का हवाला देते हुए बताया गया हैं कि मदिरा दुकानों में शेड नही होने के कारण मदिरा प्रेमियों को मदिरापान के लिए भटकना पड़ता हैं, अनेको बार उन्हे घोर अपमान का भी सामना करना पड़ता हैं। इसलिए सभी शासकीय मदिरा दुकान परिसर में सर्व सुविधायुक्त {बिजली, पानी और पंखा} शेड निर्माण कराने की महान कृपा करे, ताकि मदिरा प्रेमी निर्भय होकर मद्यपान कर सके। कलेक्टर जन चौपाल में आये इस पत्र के बाद जहां अफसर हैरान हैं, वही दूसरी तरफ सामाजिक कार्यकर्ता का ये पत्र अब सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा हैं। जिसे लेकर लोग अलग-अलग तरह के कमेंट कर मजे भी ले रहे हैं।

Back to top button