हेडलाइन

CG NEWS : शहर के पाॅश कालोनी में लहूलुहान हालत में मिला सिविल ठेकेदार, परिजनों को अप्रिय घटना का अंदेशा…….उधर थानेदार कह रहे शिकातय ही नही मिली !

कोरबा 10 फरवरी 2023। कोरबा में एक सिविल ठेकेदार को लहुलूहान हालत में शहर के पाॅश कालोनी से आधी रात को बरामद किया गया। जिसे सर पर गंभीर चोट आने के बाद रायपुर के निजी हाॅस्पिटल में भर्ती कराया गया हैं। इस सनसनीखेज घटना के बाद ठेकेदार के घरवालों ने पुलिस में लिखित शिकायत कर अप्रिय घटना की शंका जताया हैं, वही पुलिस घटना के 45 घंटे बाद भी मामले में शिकायत नही मिलने की बात कहकर पूरे मामले से पल्ला झाड़ने में लगी हुई हैं।

पूरा घटनाक्रम सिविल लाइन थाना रामपुर का हैं। बताया जा रहा हैं कि ट्रांसपोर्ट नगर इंदिरा विहार कालोनी में अरूण वर्मा का परिवार निवास करता हैं। सिविल लाइन थाना रामपुर में 9 फरवरी को आयुष वर्मा ने लिखिल शिकायत दर्ज कराया हैं कि उसके चाचा अरूण वर्मा 8 फरवरी को कुसमुंडा में चल रहे सड़क के काम को देखने गये थे। रात करीब साढ़े 9 बजें कुसमुडा पार्षद अमरजीत से मिलने के बाद घर के लिए वापस लौट गये थे। लेकिन देर रात 12ः30 बजें तक घर नही पहुंचने पर जब चिंतित परिवार वालों ने उनकी तलाश शुरू की गयी। शिकायत में बताया गया हैं कि काफी तलाश के बाद रात करीब 2 बजें निहारिका स्थित डाॅ.सदनल नाथ के मकान के पास गाड़ी संदिग्ध हालत में मिली।

कार के अंदर चेक करने पर अरूण को लहुलूहान हालत में गंभीर रूप से घायल हालत में बरामद किया गया। इसके बाद आनन फानन में घायल ठेकेदार को हाॅस्पिटील में भर्ती कराया गया। बताया जा रहा हैं कि हाथ और सिर के पिछले हिस्सें में गंभीर चोट लगने के कारण अरूण वर्मा को चिंताजनक हालत में रायपुर हायर सेंटर रेफर किया गया हैं। वही इस घटना की जानकारी के बाद आसपास के मकान और हाॅस्पिटल में लगे सीसीटीवी को खंगालने पर ठेकेदार अरूण वर्मा की कार कालोनी में करीब 7 राउंड घुमती हुई नजर आती हैं। इसके बाद ठेकेदार की कार को अंधेर स्थान पर रखकर बाइक सवार दो युवक एक शख्स को लेकर मौके पर पहुंचते दिखते हैं। ऐसे में आशंका जताई जा रही हैं कि ठेकेदार अरूण वर्मा पर अज्ञात लोगों बंधक बनाने के बाद जानलेवा हमला करने के बाद उसे कार में छोड़कर फरार हो गये।

घटना के बाद पीड़ित शख्स का भतीजा आयुष वर्मा ने इस मामले में सिविल लाइन थाना प्रभारी के नाम लिखित शिकायत कर अपने चाचा के साथ अप्रिय घटना होने की आशंका व्यक्त किया गया हैं। वही इस मामले में जब सिविल लाइन रामपुर प्रभारी नवीन उपाध्याय से जानकारी चाही गयी, तो उन्होने घटना होने की बात जरूर स्वीकार की। लेकिन आगे उन्होने कहा कि घायल ठेकेदार के परिजन शराब के नशे में कही गिरकर घायल होने की बात कह रहे हैं। थाना प्रभारी ने परिवार वालों की तरफ से कोई भी शिकायत नही करने की बात कहते हुए पल्ला झाड़ दिया गया।

इस पूरे घटनाक्रम में घायल ठेकेदार अरूण वर्मा के भतीजे ने कुसमुंडा के कांग्रेस पार्षद अमरजीत से मुलाकात के बाद चाचा के घर लौटने की बात कही हैं। इस संबंध में जब अमरजीत सिंह से जानकारी चाही गयी, तो पार्षद अमरजीत सिंह ने बताया कि अरूण वर्मा का कुसमुंडा में सड़क निर्माण का काम चल रहा हैं। पिछले दिनों उनके कहने पर उसने लेबर पेमेंट के लिए पैसा दिया था। अरूण वर्मा मुझे वहीं पैसा वापस करने पहुंचे थे। पैसा देने के बाद अरूण वर्मा अपनी कार से वापस घर लौट गये थे।

खैर इस पूरे घटनाक्रम में अब भी कई पेंच हैं, मसलन ठेकेदार अरूण वर्मा पर किसी ने पुरानी रंजीश में जानलेवा हमला किया ? या फिर ठेकेदार के साथ किसी का आपसी लेने-देन के विवाद में इस घटना को अंजाम दिया गया ? आखिर सीसीटीवी में नजर आ रहे बाइक सवार दो युवक और संदिग्ध बलेनो कार किसकी हैं ? ये वो विषय हैं, जिसकी पुलिस जांच के बाद ही घटना की असल वजह सामने आ पायेगी। फिलहाल पुलिस भले ही सामने कुछ भी बताने से पल्ला झाड़ रही हैं, लेकिन शहर के बीचों-बीच हुए इस हाईप्रोफाइल केस ने पुलिस के साथ ही कई लोगों की नींद जरूर उड़ा दी हैं।

Back to top button