हेडलाइन

CG NEWS : स्कूल में कोरोना विस्फोट, एक साथ 18 छात्राएं मिली संक्रमित… स्कूल बंद, स्वास्थ्य विभाग …

जशपुर 7 अगस्त 2022। कोरोना के छ्त्तीसगढ़ में बढ़े प्रकोप के बीच स्कूलों में कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ता जा रहा है। अभी तक ज्यादातर संक्रमण की खबरें आवासीय विद्यालयों में आ रही है। जशपुर के कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में एक साथ 18 छात्राएं संक्रमित मिली हैं। कुछ छात्राओं में सर्दी-जुखाम और बुखार के लक्षण थे। इसके बाद प्रशासन के निर्देश पर सभी बच्चों का टेस्ट कराया गया तो छात्राओं में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। सभी को कैंपस में ही आइसोलेट किया गया है। साथ ही स्कूल को भी बंद कर दिया गया है।

जानकारी के मुताबिक महादेवडांड़ गांव स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में कोरोना विस्फोट हुआहै। यहां पढ़ रहीं छात्राओं की तबीयत एक-एक कर खराब होने लगीं। पहले तो स्कूल प्रबंधन को लगा कि साधारण मौसम का असर होगा, लेकिन जब अन्य छात्राएं भी चपेट में आईं तो शनिवार को सभी को कोरोना टेस्ट कराया गया। इसमें 18 छात्राएं संक्रमित मिली हैं। फिलहाल हॉस्टल वार्डन लक्ष्मी चौहान और डॉक्टर हीरा महिलाने की देखरेख में छात्राओं का उपचार जारी है।

आपको बता दें कि छ्त्तीसगढ़ में इन दिनों कोरोना का संक्रमण काफी तेजी से बढा है। पॉजेटिविटी रेट भी 5 से ज्यादा चल रहा है। स्कूलों में बढ़े संक्रमण के बाद अब स्वास्थ्य विभाग की चिंताएं बढ रही है।

Back to top button