हेडलाइन

प्रेमिका ने ही 55 वर्षीय प्रेमी को उतारा था मौत के घाट… फिर प्रेमी संग ड्रम में भरकर फेंक दिया था 60 किलोमीटर दूर… बाल कल्याण समिति मेंबर मर्डर में बड़ा खुलासा

राजनांदगांव 18 दिसंबर 2022। । प्रेमिका ने ही 55 वर्षीय प्रेमी को मौत के घाट उतारा था। राजनांदगांव में CWC ( बाल कल्याण समिति) सदस्य के लापता होने की गुत्थी सुलझ गयी है। शादीशुदा प्रेमिका ने अपने दूसरे प्रेमी के साथ मिलकर 55 वर्षीय चंद्रभूषण ठाकुर को मौत के घाट उतारा था और फिर इसके बाद ड्रम में भरकर लाश को 60 किलोमीटर दूर जंगल में फेंक दिया। आरोपी यही नहीं रुके, दोनों ने मिलकर शख्स का चेहरा जला दिया और उसे नग्न हालत में छोड़कर वहां से भाग निकले। मामला कोतवाली थाना क्षेत्र का है। शव फेंकने के दौरान हमने उसका चेहरा जला दिया। जिससे किसी को शक न हो और उसके कपड़े को उतारकर भानपुरी नदी में फेंक दिया। साथ में फोन भी उसका वहीं फेंक दिया था। इस कबूलनामे के बाद पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है।

दरअसल बाल कल्याण समिति के सदस्य चंद्रभूषण ठाकुर बुधवार से लापता थे। उसका कुछ पता नहीं चल पा रहा था। उसकी गर्लफ्रेंड लाभिनी साहू ने चंद्रभूषण ठाकुर की पत्नी को फोन कर कहा था कि चंद्रभूषण का कुछ पता नहीं चल पा रहा है। वो लापता हो गए हैं। इसी आधार पर चंद्रभूषण के परिजनों ने कोतवाली थाने में मामला दर्ज कराया था। जिसके बाद से पुलिस इस केस में जांच कर रही थी। पुलिस ने सबसे पहले चंद्रभूषण का मोबाइल लोकेशन ट्रेस किया। साथ ही उसकी एक्टिवा गाड़ी का पता लगाया। इस दौरान पुलिस को चंद्रभूषण की गाड़ी लखोली में लाभिनी साहू के घर के पास मिली। इसके अलावा ये भी पता चला कि चंद्रभूषण का फोन लखोली में ही बंद हुआ था। साथ ही पुलिस ने सीसीटीवी कैमरों की तलाश की थी। जिसमें लाभिनी किसी शख्स के साथ एक्टिवा गाड़ी में डोंगरगढ़ की तरफ जाते दिखी थी। इस पर पुलिस को उसकी प्रेमिका लाभिनी साहू पर शक हुआ।

बताया गया कि पुलिस को चंद्रभूषण की कोई जानकारी नहीं मिल रही थी। इस बीच शुक्रवार को पता चला कि राजनांदगांव से 60 किलोमीटर दूर डोंगरगढ़ के बोरतलाब के कोटनापानी जंगल में एक शख्स की लाश मिली है। उसका चेहरा जला हुआ था। जांच करने पर उसकी पहचान चंद्रभूषण ठाकुर के रूप में हुई थी। इसके बाद से पुलिस इस केस में हत्या के एंगल से जांच कर रही थी।

लाभिनी साहू को अभिरक्षा में लेकर पूछताछ करने पर आरोपिया ने बतायी कि उसका जान पहचान मृतक चन्द्रभुषण राजपूत से थी, जो उसे मानसिक रूप से परेशान करता था, इसलिये उसकी हत्या अपने साथ नूतन कुमार साहू पिता धनसिंग साहू उम्र 25 साल सा0 चारभाठा थाना ठेलकाडीह के साथ मिल कर की है। मृतक के परिजनों से पूछताछ करने पर पता चला कि लाभिनी साहू के यहां मृतक का आना जाना था। उक्त आरोपी को भी अभिरक्षा में लेकर पूछताछ करने पर मृतक को दोनो आरोपियों द्वारा गला घोटकर मारकर, उसके शव को ड्रम में डालकर बोरतलाव क्षेत्र के ग्राम कोटनापानी के गढ़माता पहाड़ी जंगल में ले जाकर साक्ष्य छुपाने की नियत से जला दिया गया था। दोनो आरोपियों के मेमोरण्डम व निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त सामग्री एक्टीवा वाहन को आरोपियों लाभानी साहू के घर से, मृतक का मोबाईल जिसे भानपुर नदी में फेका गया था, दुपट्टा पहने हुए कपड़े एवं अन्य घटना में प्रयुक्त मोबाईल आदि को बरामद किया जाकर इस हत्या का खुलासा 24 घंटे के अंदर की गई।

Back to top button