हेडलाइन

तेज आंधी से बीच नदी में नांव पलटी, 12 लोग लापता, 4 शव बरामद, NDRF की टीम रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी

 

रांची 26 फरवरी 2022 । झारखंड के जामताड़ा में तेज आंधी में नाव पलटने से बड़ा हादसा हो गया है। इस हादसे में नाव में सवार 12 लोग लापता हो गए हैं। बताया जा रहा है कि बराकर नदी में ये हादसा शाम में उस वक्त हुआ, जब जब एक नाव यात्रियों को लेकर बरबिंदिया घाट से श्यामपुर वीरगांव घाट जा रही थी। इस हादसे के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन करके 4 शवों को बरामद कर लिया गया है। वही नदी में लापता दूसरे लोगों की तलाश के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन अभी भी जारी है।

झारखंड में हुए इस दर्दनाक हादसे के संबंध में बताया जा रहा है कि नाव सवारियों को लेकर बीच नदी में पहुंची ही थी, उसी दौरान अचानक तेज आंधी के चलने से नाव असंतुलित होकर नदी में पलट गई। ये भी बताया जा रहा है कि नाव में बड़ी संख्या में लोग सवार थे। जिससे नाव का संतुलन बिगड़ गया और वह नदी में पलट गया। घटना के बाद नाव में सवार सभी लोग लापता है। उधर घटना की सूचना पर मौके पर पहुंचे प्रशासन ने नदी में तुरंत रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया। जिसमें 4 लोगों के शव अब तक बरामद होने की सूचना है। हादसे में कितने लोगों की जान गई है फिलहाल अभी इसकी कोई अधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है।

इस हादसे की जानकारी मिलते ही आसपास के ग्रामीण तुरंत नदी किनारे पहुंच गए और पुलिस प्रशासन को सूचना देकर बचाव कार्य में जुट गए। जानकारी में सामने आया है कि नाव में सवार सभी लोग धनबाद के निरसा से लौट रहे थे। जिनमें कुछ यात्री और कुछ मजदूर सवार थे। अब तक नदी में लापता लोगांे की संख्या 12 बताई जा रही है, जिनकी तलाश के लिए एनडीआरएफ की टीम लगातार रेस्क्यू आपरेशन चलाकर गोताखोरो की मदद से लापता लोगो की तलाश की जा रही है।

Back to top button