टॉप स्टोरीज़

CG NEWS : चलती ट्रेन का कपलिंग टूटा, बीच रेलवे ट्रैक पर अलग हुए 17 वैगन, 4 किलोमीटर बाद लोको पायलट को चल पाया पता…..

जांजगीर 14 सितंबर 2022। बिलासपुर से रायगढ़ की ओर रवाना हुए मालगाड़ी का कपलिंग टूटने से बीच रेलवे ट्रैक पर ही 17 वैगन अलग होकर रूक गयी, जबकि इंजन का लोको पायलट इस घटना से अंजान आगे निकल गया। चांपा रेल्वे स्टेशन पर पहुंचने के बाद लोको पायलट को घटना की जानकारी हुई। इस पूरे घटनाक्रम में राहत की बात ये रही की घटना के वक्त कोई यात्री ट्रेन उस ट्रैक पर नही आई, वरना बड़ा हादसा हो सकता था।

पूरा घटनाक्रम जांजगीर-चांपा जिला के खोखसा रेलवे फाटक के पास की हैं बताया जा रहा हैं कि मालगाड़ी बिलासपुर से रायगढ़ की ओर जा रही थी। इसी दौरान 2 वैगन के बीच में असेंबल कपलिंग अचानक टूट गया। इससे 17 दूसरे वैगन से अलग होकर पटरी पर ही रुक गए। रेलवे ट्रैक पर एकाएक वैगन के रूकने पर गार्ड ने वॉकी टॉकी से लोको पायलट को घटना की जानकारी दी गयी। तब तक मालगाड़ी 4 किलोमीटर दूर आगे पहुंच गई थी।

उधर घटना की जानकारी होने के बाद तत्काल डाउन लाइन में 2 घंटे तक ट्रेनों का आवागमन बाधित किया गया। इसके बाद बाकी बोगियों को लेने के लिए नैला से दूसरा इंजन मंगवा कर उसे नैला स्टेशन में ही रखा गया हैं। रेल्वे की माने तो लंबी मालगाड़ी होने के कारण वैगन में लगी असेंबल कपलिंग अक्सर टूट जाती है। जिसे जल्द ही ठीक कर लिया जाएगा। फिलहाल सभी ट्रेनों का आवागमन सुचारू रूप से चल रहा है।

Back to top button