शिक्षक/कर्मचारी

2019 में संविलियन पाये शिक्षकों की प्रमोशन की मांग पकड़ रही है जोर…जेडी से मुलाकात कर शिक्षकों ने कहा… रिक्त पदों पर मिले हमें मौका

सरगुजा 7 जुलाई 2022। जुलाई 2019 में संविलियन मिले शिक्षकों को भी प्रमोशन में शामिल किये जाने को लेकर मांग तेज हो गयी है। कल शिक्षा सचिव एस भारतीदासन से मुलाकात के बाद अब शिक्षकों ने संयुक्त संचालक सरगुजा को भी इस मामले में ज्ञापन सौंपा है। अपने ज्ञापन में प्रभावित शिक्षकों ने कहा कि राजपत्र में पदोन्नति के लिए 3 साल की शर्त रखी गयी है। वो सभी प्रशिक्षित स्नातक सहायक शिक्षक/ शिक्षक एलबी भी पात्रता रखते हैं। शिक्षकों ने कहा है कि अभी मौजूदा वक्त में हाईकोर्ट ने प्रमोशन पर रोक लगा रखी है, लेकिन पदोन्नति की विभागीय प्रक्रिया जारी है। ऐसे में पात्र तमाम शिक्षकों को वन टाइन रिलेक्शसेशन का लाभ देते हुए सूची में जगह दें।

प्रभावित शिक्षकों ने प्रमोशन के लिए जेडी कार्यालय से पूर्व में जारी तालिका का जिक्र करते हुए कहा है कि कई महत्वपूर्ण विषयों के रिक्त पदों पर पदोन्नति नहीं हो पायी है। इन पदों पर काफी रिक्त पद भी है। जिसमें सभी पात्र सहायक शिक्षक एलबी को समायोजित किया जा सकता है।

शिक्षकों ने कहा है कि 1 अप्रैल 2022 की स्थिति में जो सीनियरिटी लिस्ट जारी हुई है, इसमें प्रमोशन की प्रक्रिया प्रगतिशील है। 2019 में संविलियन प्राप्त संभाग के सभी शिक्षकों ने 1 जुलाई 2022 को शासन के द्वारा निर्धारित 3 साल की न्यूनतम सेवा अवधि सफलतापूर्वक पूरी कर ली है।

Back to top button