बिग ब्रेकिंग

CG NEWS: VIDEO –  जब 3 कुत्तों को कोरोना का टीका लगाने पहुंचा शख्स, मेडिकल टीम ने जताई आपत्ति…. तो विवाद के बाद कर दी पिटाई

कोरबा 16 सितंबर 2022। कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण के लिए शासन-प्रशासन आज भी लोगों को वैक्सीनेशन के लिए जागरूक कर रहा हैं। लेकिन कोरबा में कोराना टीकाकरण का अजीबो-गरीब मामला सामने आया हैैं। यहां एक शख्स ने अपने तीन पालतू कुत्तों को लेकर स्वास्थ्य केंद्र कोरोना का टीका लगाने पहुंच गया। वैक्सीनेशन सेंटर में कुत्तों को लेकर पहुंचे शख्स को जब मेडिकल स्टाफ ने मना किया, तो उसने विवाद करना शुरू कर दिया। इसके बाद विवाद बढ़ने पर शराबी शख्स हाथापाई करने पर उतारू हो गया, जिसका विडियों अब वायरल हो रहा हैं। उधर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने इस मामले की शिकायत पुलिस में कर दी हैं।

कोरोना टीकाकरण को लेकर हुए विवाद का ये पूरा मामला कोरबा जिला के वनांचल ग्राम अजगरबहार का हैं। बताया जा रहा हैं कि जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के दिशा निर्देश पर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र अजगरबहार में कोरोना टीकाकरण का कार्य चल रहा था। इसी दौरान रामायण सिंह नाम का ग्रामीण तीन पालतू कुत्तों के साथ अस्पताल पहुंचा और कुत्तों को भी कोरोना का वैक्सीन लगाने की जिद करने लगा। इससे स्वास्थ्य केंद्र के कर्मचारी हैरान रह गए। उन्होंने समझाया कि टीका इंसानो को लगाया जाना है। लेकिन शराब के नशे में धुत्त ग्रामीण अपनी बात पर अड़ा रहा। इससे विवाद बढ़ गया। ग्रामीण ने स्वास्थ्य कर्मियों के साथ विवाद करते हुए हाथापाई शुरू कर दी।

बाद में किसी तरह ग्रामीण को अस्पताल से बाहर निकाल कर स्वास्थ्य केंद्र का शटर बंद किया गया। फिर भी ग्रामीण मेडिकल स्टॉफ को गाली-गलौज करता रहा। इस घटना को लेकर स्वास्थ्य कर्मियों ने काम बंद कर दिया और अस्पताल के बाहर सुरक्षा की मांग को लेकर बैठ गए। घटना की शिकायत बाल्को पुलिस में लिखित मे दर्ज कराई गई है। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी दिनेश कुमार धनगर ने बताया कि ग्राम माखुरपानी निवासी रामायण सिंह अपने तीन पालतू कु्त्ते को लेकर आया था। कुत्तों को टीका लगाने की मांग करते हुए उसने अस्पताल कर्मियों के साथ गाली गलौज व मारपीट किया। रामायण शराब के नशेे में धुत्त था। इसके पहले भी इस प्रकार की घटना हो चुकी है। कई ग्रामीण आकर गाली-गलौज कर चले जाते हैं। इससे स्वास्थ्य अमला अपने आपको असुरक्षित महसूस कर रहे हैं। उन्होने बताया कि मामले की शिकायत बाल्को थाने में की गई है।

Back to top button