क्राइम

CG- पुलिस ने पकड़ा 2 करोड़ का गांजा, राजस्थान के 2 तस्करों से जब्त किया 46 बोरियों में 10 क्विंटल गांजा, पुलिस को मिली बड़ी सफलता

धमतरी 21 अप्रैल 2022 । छत्तीसगढ़ में नशे के कारोबार पर अंकुश लगाने के लिए मुख्यमंत्री के साथ ही डीजीपी ने सख्ती से आदेश दे रखा है। लेकिन पड़ोसी राज्य उड़ीसा से गांजे की तस्करी रूकने का नाम ही नही ले रही है। ताजा मामला धमतरी जिला का है, जहां पुलिस ने एक ट्रक से 10 क्विंटल का गांजा जब्त कर राजस्थान के 2 तस्करों को गिरफ्तार किया है। पुलिस जब्त गांजे की कीमत 2 करोड़ रूपये बता रही है।

गौरतबह है कि छत्तीसगढ़ पुलिस लगातार गांजा तस्करो पर कार्रवाई कर नशे के कारोबार का चैन ब्रेक करने में लगी हुई है। पुलिस की इसी कार्रवाई में धमतरी पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। बताया जा रहा है कि बोराई थाना के पास बैरियर लगाकर पुलिस की टीम गुजरने वाली गाड़ियों की जांच कर रही थी। इसी जांच के दौरान पुलिस ने एक ट्रक को भी जांच करने के लिए रोका था। ट्रक रोकने के बाद उसके अंदर बैठे 2 शख्स पुलिस को गुमराह करने की कोशिश करने लगे। शक होने पर पुलिस ने जब ट्रक की तलाशी ली, तो पुलिस की आंख फटी की फटी रह गयी। पुलिस को पीछे डाला से 46 बोरियों में 10 क्विंटल 55 किलो गांजा मिला।

इस गांजे को आरोपियों ने डाला में पन्नी के नीचे छिपा रखा था। इसके उपर पेंट के ड़िब्बों को रखा गया था। आरोपियों से पूछताछ की गई, जिसमें उन्होने राजस्थान का निवासी होना बताया गया। इस मामले में पुलिस ने गोपाल गुर्जर और प्रभु लाल गुर्जर को गिरफ्तार किया है। दोनों राजस्थान के भीलवाड़ा जिले के रहने वाले हैं। पुलिस ने आरोपियों से गांजा, ट्रक मोबाइल समेत 2 करोड़ 31 लाख रुपए का माल जब्त किया है। पुलिस दोनों गांजा तस्करों से नशे के इस कारोबार क सरगना के संबंध में पूछताछ कर जानकारी जुटाने का प्रयास कर रही है।

Back to top button