क्राइमबिग ब्रेकिंग

CG – डीजल माफिया की पुलिस ने कराई परेड, गोलीकांड के मास्टर माईंड को गोवा से किया अरेस्ट, उधर टैंकर माफिया पर कारवाई को लेकर सवालों के घेरे में फिर खाकी……

कोरबा 12 दिसंबर 2021- कोरबा में एसईसीएल की खदानों से हर साल करोड़ों रूपये की डीजल चोरी करने वाला माफिया साजिद खान को पुलिस ने गोवा से अरेस्ट किया है। साजिद खान पर एसईसीएल की कुसमुंडा खदान में फर्जी गोलीकांड का साजिश रचने का संगीन आरोप था। कोरबा एसपी की इस सख्त कार्रवाई के बाद जहां माईंस में डीजल चोरी करने वाले तस्करों के बीच हड़कंप मचा हुआ है, वही दर्री थाना क्षेत्र में एक दिन पहले एसपी के निर्देश पर टैंकर से डीजल चोरी करने वाले गिरोह पर महज 102 की कार्रवाई कर खानापूर्ति किये जाने के मामले ने पुलिस की कार्य प्रणाली पर एक बार फिर सवालिया निशान लगा दिया है।

खाकी की नाक के नींचे दिनदहाड़े चल रहा है तेल का खेल, एसपी डीजल माफियाओं पर कस रहे नकेल, दूसरी तरफ दिनदहाड़े टैंकरो से डीजल और पेट्रोल की माफिया कर रहे चोरी…

कहते है पुलिस अगर अपने पर आ जाये तो शातिर अपराधी और बदमाश चाहकर भी अपराध नही कर सकते। इस कहावत को कोरबा एसपी भोजराम पटेल ने साकार कर दिया है। जिले में एसईसीएल की खदानों में डीजल माफियाओं के आतंक पर नकेल कसने के लिए एसपी ने जिस तरह से रणनीति बनाई, इसी का परिणाम है कि आज इस सिडिंकेट का सबसे बड़ा माफिया साजिद खान पुलिस की गिरफ्त में है।

जानकारों की माने तो एक वक्त तक…जब साजिद खान का दबदबा एसईसीएल की कुसमुुंडा, दीपका और गेवरा खदान में था। खदान से रोजना हजारों लीटर डीजल की खुलेआम चोरी कर इस गिरोह के सदस्य ले जाया करते थे, और पुलिस इस डीजल माफिया पर हाथ डालने में भी दस बार सोचती थी। लेकिन कोरबा एसपी भोजराम पटेल ने कोरबा में आते ही सबसे पहले ऐसे शातिर बदमाशों की सूची तैयार करवाई और उन पर एक्शन लेना शुरू किया। इसी बीच 28 नवंबर की रात सुमित चौधरी नामक डीजल चोर को कुसमुंडा खदान में गोली मारने की जानकारी पुलिस के पास आई थी।

घायल सुमित चौधरी ने अपने प्रतिद्वंदी लोगों पर गोली मारने का संगीन आरोप लगाया गया था। एसपी भोजराम पटेल ने इस प्रकरण की बारीकी से जांच कराई और जांच के बाद पता चला कि साजिद खान ने इस गोलीकांड की साजिश अपने दुश्मनों को फंसाने के लिए रची थी। इस खुलासे के बाद पुलिस की टीम इस फर्जी गोलीकांड के सरगना और डीजल माफिया साजिद खान की सरगर्मी से तलाश कर रही थी। इसी बीच साईबर सेल की टीम ने साजिद खान का लोकेशन गोवा में पाया, जिसके बाद पुलिस की एक विशेष टीम बनाकर गोवा में रेड कर साजिद खान को गिरफ्तार कर कोरबा लाया गया है। कोरबा एसपी की इस कार्रवाई के बाद जहां कोयला खदानों से डीजल चोरी करने वालों के बीच हड़कंप मचा हुआ है। वही दूसरी तरफ इंडियन ऑयल के टर्मिनल से निकलने वाले टैंकरो से डीजल चोरी के मामले में पुलिस की कारवाई एक बार फिर सवालों के घेरे में है। एक दिन पहले ही NW न्यूज़ इंडियन ऑयल टर्मिनल के ठीक बगल में खुलेआम टैंकर से हो रही डीजल की चोरी का कव्हरेज कर इस सनसनीखेज मामले का खुलासा किया था।

बाकायदा इसकी जानकारी कोरबा एसपी को दी गई थी, जिसके बाद एसपी भोजराम पटेल ने तत्काल एक्शन लेते हुए दर्री पुलिस को मामले पर कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया था। कैमरे में रिकार्ड टैंकर से खुलेआम चोरी का विडियों देखने के बाद इस कार्य में लिप्त गिरोह के 2 सदस्यों को मौके से पुलिस ने हिरासत में लिया था, लेकिन पुलिस इस गिरोह के सरगना आशिफ हुसैन को पकड़ने के बजाये इस पूरे प्रकरण में महज धारा 102 की कार्रवाई कर खानापूर्ति कर दिया गया। कोरबा जिले में एक तरफ जहां एसपी भोजराम पटेल माफियाराज खत्म करने में लगे हुए है, वही दूसरी तरफ उन्ही की टीम के कुछ अफसर एसपी की मंशा पर पानी फेरने में लगे हुए है। ऐसे में अब ये देखने वाली बात होगी कि पुलिस टैंकरों से बड़े पैमाने पर डीजल चोरी करने वाले माफियाओं पर समय रहते कड़ी कार्रवाई करती है, या फिर किसी बड़ी घटना के बाद पुलिस की नींद खुलेगी……ये तो आने वाला वक्त ही बतायेगा।

एसपी बोले किसी को बख्शा नही जायेगा, जड़ से खत्म होगा माफियाराज……

कोरबा एसपी भोजराम पटेल ने बताया कि जिले ने अमन चैन और कानून व्यवस्था के लिए पुलिस सजग है। अवैध कारोबार और माफियाराज पर पुलिस की कारवाई जारी है। वही दर्री थाना क्षेत्र में टैंकर माफिया के प्रकरण में खानापूर्ति की कारवाई पर एसपी ने बताया कि दर्री थाना प्रभारी गोलीकांड के मास्टर माईंड साजिद खान को पकड़ने बाहर गये हुए थे। आज ही वह वापस लौटे है, मैने उन्हे खुद मामले में कड़ी कार्रवाई की बात कही है, किसी को भी बख्शा नही जायेगा। जिले में माफिया और माफियाराज को जड़ से खत्म किया जायेगा।

Back to top button