टॉप स्टोरीज़बिग ब्रेकिंग

CG- 40 हजार रूपये लेकर भी पुलिस ने दर्ज कर दिया केस, आबकारी केस में जवानों ने की थी 60 हजार की डिमांड, पैसा देने पर भी किया केस दर्ज, SSP से शिकायत

बलौदाबाजार 17 अक्टूबर 2023। पुलिसकर्मियों पर रिश्वत मांगने का गंभीर आरोप लग रहा है। अब पुलिसकर्मियों से जुड़ी घूसखोरी की शिकायत SSP तक भी पहुंच गयी है। इस बार नया मामला कसडोल थाना में पदस्थ दो पुलिसकर्मियों पर लगा है। आरोप है कि इन पुलिसकर्मियों ने पैसे लेने के बावजूद मामला दर्ज किया है। मामला शराब प्रकरण से जुड़ा है। एसएसपी दीपक झा ने इस मामले में आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ जांच के आदेश दिये हैं। एसएसपी दीपक झा ने बताया कि पहले भी एक जवान शैलेंद्र बंजारे के खिलाफ शिकायत आयी थी, जिसकी जांच की जा रही है। अब दूसरी शिकायत आयी है। जांच में दोषी पाये जाने पर कार्रवाई की जायेगी।

शिकायतकर्ता कंशराम देवदास ने बताया कि 14 मई को उनके घर मे जन्मोत्सव का कार्यक्रम था। कार्यक्रम के लिए उनका पुत्र सिद्धेश्वर प्रसाद देवदास खुशी मनाने के लिए मेहमानों के लिए 10 पौवा अंग्रेजी गोवा, ठाकुरदीया शराब दुकान से ला रहा था। इसी बीच थाना में पूर्व पदस्थ आरक्षक अनुराग कोसरिया और शैलेन्द्र बंजारे दोनों पुलिसकर्मी मेरे बेटे को रोककर गाली-गलौच देते हुये डरा धमका कर जेल भेज देंगे कहकर पैसों की मांग की।

पुलिसकर्मी अनुराग कोसरिया ने कहा कि उनकी बात एसपी और टीआई से हो गयी है। पैसा दो और घर जाओ कोई केस नहीं होगा। जिसके बाद सिद्धेश्वर ने अपने कंशराम को फोन कर पैसा लेकर आने को कहा। कंशराम 10 हजार रुपये लेकर पहुंचा, तो दोनों जवानों ने इतने कम पैसे में काम नहीं होने की बात कही। जिसके बाद 10 हजार रुपये के और इंतजाम कर पुलिसकर्मियों को दिया, लेकिन पुलिसक्मी 60 हजार से कम में राजी नहीं थे। इसके बाद कंसराम ने अपने दामाद को फोन किया और 20 हजार रुपये पुलिसकर्मियों को फोन पे कराया।

40 हजार रुपये देने के बाद भी पुलिसकर्मियों ने आबकारी एक्ट में सिद्धेश्वर के खिलाफ केस दर्ज कर दिया। शिकायतकर्ता ने बताया कि पैसा लेने के बाद मेरे पुत्र के नाम से आबकारी एक्ट के तहत मामला भी कायम कर दिया गया। इसकी कोई जानकारी भी पुलिस ने नहीं दी। तीन माह बाद जब चालान पेश हुआ तब जानकारी हुआ। इधर पीड़ित ने घूसखोर पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की मांग की है। एसपी के निर्देश पर जांच शुरू हो गयी है।

Back to top button