क्राइम

CG: दान में मिली गाय “5 की जगह देने लगी डेढ़ लीटर दूध”,नाराज पुरोहित ठगी का रिपोर्ट दर्ज कराने पहुंचे थाने,अब पुलिस कर रही….

रायपुर 24 अगस्त 2023। पुलिस थानों में कई बार अजीबों-गरीब आ जाते है। जिसे सुलझाने में पुलिस का भी माथा चकराने लगता है। कुछ ऐसा ही मामला राजधानी रायपुर में सामने आया है। यहां दान में मिली गाय के कम दूध देने पर एक मंदिर के पुरोहित पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज कराने पहुंच गये। आरोप है कि व्यापारी ने 5 लीटर दूध देने की बात कहकर गाये बेची थी, लेकिन घर आने के बाद गाय 5 की जगह सिर्फ डेढ़ किलों दूध ही देने लगी। शख्स ने जब इस मामले में व्यापारी से शिकायत की, तो वह बात को टालते रहा। लिहाजा समस्या का समाधान नही होने पर शख्स थाने में ठगी की शिकायत दर्ज कराने पहुंच गया।

अजीबो-गरीब ये मामला रायपुर के कोतवाली थाना क्षेत्र का है। जानकारी के मुताबिक बूढ़ातालाब स्थित हनुमान मंदिर के महंत राजेश शर्मा ने पुलिस थाने में शिकायत की है। उसने बताया कि पिछले महीने एक व्यक्ति ने सरोना के प्रेम कुमार से 46 हजार रुपए में गाय खरीदी। इस गाय को उस शख्स ने मंदिर में दान कर दिया। विक्रेता ने गाय के हर दिन 5 किलो दूध देने और स्वस्थ होने की बात कही थी। दान में मिली गाय को मंदिर के गौशाला में बांधकर सेवा जतन किया जा रहा था।

इस दौरान गाय की देखभाल करने वाले शख्स ने बताया कि गाय के शरीर में सूजन है। पांच किलो लीटर की जगह गाय सिर्फ डेढ़ लीटर ही दूध दे रही है। इसके बाद पशु चिकित्सक को बुलाने के बाद भी समस्या का समाधान नहीं हुआ। महंत का आरोप है कि व्यापारी ने बीमार पशु को धोखे से बेचा दिया गया। इस शिकायत के बाद व्यापारी प्रेम कुमार गोल-मोल जवाब दे रहा है। गाय के बीमार होने और दूध कम देने की बात थाने तक आने के बाद अब पुलिस दोनों पक्षों के बीच समझौता कराकर इस मामले को शांत कराने का प्रयास कर रही है।

Back to top button