हेडलाइन

CG Rain Alert : मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे के लिए आरेंज व येलो अलर्ट किया जारी, जानिये किन-किन जिलों में होगी बारिश और होगा वज्रपात..

रायपुर 17 मार्च 2023। छत्तीसगढ़ में अगले 48 घंटे का अलर्ट जारी किया गया है। छत्तीसगढ़ में गुरुवार से ही रूक रूककर बारिश हो रही है। प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश हुई, जिसकी वजह से मौसम सुहाना हो गया है। मौसम विभाग ने बुधवार दोपहर को भी अगले 24 घंटे के लिए एक अलर्ट जारी किया है। अलर्ट के मुताबिक, प्रदेश के पेंड्रा रोड, बिलासपुर मुंगेली, सूरजपुर, सरगुजा और उससे लगे हुए जिलों में एक-दो स्थानों पर गरज चमक के साथ बिजली गिरने और तेज हवा चलने की संभावना है। राजनांदगांव, कवर्धा, सुकमा जिले में ओले गिरने की भी संभावना है।

इससे पहले गुरुवार की सबुह से ही कई इलाकों में बादल छाए हुए हैं। रायपुर, दुर्ग-भिलाई और बिलासपुर, कोरबा सहित कई जिलों में हल्की बूंदाबांदी भी हो रही है। दोपहर में बस्तर संभाग के कई जिलों में भी बारिश हो गई। यहां बीजापुर में दोपहर बाद ओले गिरे। मौसम विभाग ने राज्य में कई जगहों पर आने वाले चार दिनों तक हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है। 20 मार्च तक ऐसे ही हालात बने रहेंगे।

मौसम वैज्ञानिक एचपी चंद्रा ने कि छत्तीसगढ़ में दक्षिण-पूर्व से नमी युक्त हवा बंगाल की खाड़ी से लगातार आ रही है। पश्चिमी द्रोणिका के प्रभाव के चलते प्रदेश में अधिकतम और न्यूनतम तापमान में गिरावट का दौर 20 मार्च तक जारी रहेगा। आज ही शहरी इलाकों में तापमान सुबह से गिर गया है।मौसम वैज्ञानिक के मुताबिक प्रदेश के कई इलाकों में आज हल्की बारिश और गरज-चमक के साथ छींटे पड़ सकते हैं। अगर तेज नमी युक्त हवाएं चलती रहीं तो बिजली गिरने के साथ ओलावृष्टि भी हो सकती है।

Back to top button