बिग ब्रेकिंग

CG: बारिश ने बढ़ाई प्रदेश में ठंडक…..अगले 48 घंटे रुक-रुककर होती रहेगी बारिश…. मौसम विभाग ने कहा…

रायपुर 29 दिसम्बर 2021। छत्तीसगढ़ का मौसम कल दोपहर से अचानक बदल गया। कल दोपहर सरगुजा में हुई जोरदार बारिश और ओला वृष्टि के बाद देर शाम होते होते अचानक राजधानी का मौसम भी बदल गया। रायपुर में देर शाम से शुरू हुई बारिश आज तक जारी है। मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि अगले 2 दिन तक मौसम इसी तरह बना रहेगा। बारिश और ओला वृष्टि से छत्तीसगढ़ का मौसम सर्द हो गया। तापमान में तेज़ी से गिरावट हुई है। ठंडक अभी इसी तरह से बनी रहेगी।

 

मौसम विभाग का कहना है कि संघनन क्रिया की वजह से प्रदेश में मौसम का मिजाज बदल गया है. मध्य और उत्तर छत्तीसगढ़ के कई जिलो में झमाझम बारिश हो रही है. तेज बारिश के साथ-साथ ओले भी गिर रहे हैं. सरगुजा, कवर्धा और जांजगीर जिले के कई स्थानों में भारी ओलावृष्टि हुई है.।

मौसम वैज्ञानिक एचपी चंद्रा ने बताया कि एक ऊपरी हवा का चक्रीय चक्रवाती घेरा दक्षिण-पश्चिम राजस्थान और उसके आसपास 1.5 किलोमीटर ऊंचाई तक स्थित है. एक द्रोणिका दक्षिण-पश्चिम राजस्थान से उत्तर तेलंगाना तक विदर्भ होते हुए 1.5 किलोमीटर ऊंचाई तक स्थित है. एक ऊपरी हवा का  चक्रीय चक्रवाती घेरा उत्तर प्रदेश के मध्य भाग में 1.5 किलोमीटर तक स्थित है. इस वजह से राज्य के मौसम में बदलाव हुआ है.

Back to top button