बिग ब्रेकिंग

Video: CM भूपेश बघेल का केंद्र पर तीखा प्रहार, कहा झीरम हमला राजनीतिक आपराधिक षड्यंत्र, केंद्र सरकार इस हमले के पीछे छीपे लोगों को जानती है…जिन्हें बचाने के लिए…..

रायपुर 8 नवंबर 2021- झीरम घाटी हमले को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केंद्र सरकार पर तीखा प्रहरा किया है, उन्होने सीधा आरोप लगाया है कि आखिर केंद्र सरकार किसे बचाना चाहती है ? मुख्यमंत्री ने झीरम घाटी हमले को राजनीति षड़यंत्र करार दिया है, उन्होने NIA की जांच रिपोर्ट पर सवाल उठाते हुए कहां कि झीरम घाटी हत्याकांड में ऐसा क्या हुआ था, कि नक्सलियों ने कांग्रेसी नेताओं को पकड़कर ले गये ,और फिर उन्हे गोली क्यों मारी गयी ? नक्सली क्या पहले भी सौंदा नही करते रहे….. तो फिर इस मामले में सौदा क्यों नही किया गया ? आखिर नेताओं के नाम पूछ-पूछकर नक्सलियों ने हत्यांए क्यों की ? नक्सलियों ने बकायदा नंद कुमार पटेल, महेंद्र कर्मा,दिनेश पटेल का नाम पूछ-पूछकर उनकी बेरहमी से हत्या की गयी।

 

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने झीरम घाटी हमले को राजनीतिक आपराधिक षड़यंत का हिस्सा बताया है। मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि पहले भी जब महेंद्र कर्मा की बुलेट प्रूफ गाड़ी में ब्लास्ट कर जानलेवा हमला किया गया, गरियाबंद में नंदकुमार पटेल पर हमला किया तब तात्कालीन राज्य सरकार ने उनकी सुरक्षा को लेकर क्या व्यवस्था की थी। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बताया कि इन दोनों मामले पर सरकार से सुरक्षा की मांग की गयी थी, इस मुददे को उन्होने बकायदा जांच में लेने के लिए आयोग को पत्र भी लिखा था। लेकिन NIA की जांच रिपोर्ट आज भी संदेह के दायरे में है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केंद्र सरकार पर गंभीर आरोप लगाते कहा कि झीरम घाटी हमले की फाईल भारत सरकार प्रदेश सरकार को नही सौंप रही है, जिसके कारण प्रदेश सरकार राज्य स्तर पर इस मामले की जांच नही करा पा रही है।

उन्होंने आरोप लगाया कि जा NIA ने अपनी जांच कम्पलीट कर ली है, तो फिर उन्हे फाईल वापस क्यों नही कर रही है, इस पूरे मामले में केंद्र सरकार प्रदेश सरकार को फाईल सौपना ही नही चाहती है। मुख्यमंत्री ने कहां कि अगर मैं जांच के लिए बोल भी देता हू, तो बिना दस्तावेजों के जांच कैसे हो पायेगी। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आरोप लगाया है कि जो गवाह है उनसे आज तक एनआईए पूछताछ नही कर पा रही है, पिछले 3 साल से हम पत्र लिख रहे है, लेकिन एनआईए एक कदम भी आगे नही बड़ी सकी है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आरोप लगाया है कि इस हमले के पीछे छिपे लोगों को केंद्र और तात्कालीन राज्य सरकार जानती है, जिन्हे षड़यंत्र कर बचाने का प्रयास आज भी किया जा रहा है।

Back to top button