ब्यूरोक्रेट्स

CG स्कूल ब्रेकिंग: स्कूल सफाईकर्मियों की राज्य सरकार की कमेटी के साथ बैठक की तारीख हुई फाइनल…..प्रमुख सचिव की 3 सदस्यीय कमेटी इस तारीख को 3 बजे से करेगी प्रतिनिधिमंडल के साथ बैठक….नियमितीकरण सहित ये है मांगें

रायपुर 10 नवंबर 2021। नियमितीकरण सहित कई अन्य मांगों को लेकर मुखर सफाई कर्मियों की मांगों पर सरकार जल्द फैसला ले सकती है। राज्य सरकार की तरफ से बनाई गई प्रमुख सचिव आलोक शुक्ला की अगुवाई वाली कमेटी अगले सप्ताह सफाई कर्मचारियों के प्रतिनिधिमंडल के साथ बैठक कर मांगों को लेकर विचार करेगी।

स्कूल सफाई कर्मचारी संघ के प्रदेश मीडिया प्रभारी प्रदीप वर्मा, प्रदेश कोषाध्यक्ष भुनेश्वर घृतलहरे, रायपुर जिला सचिव गौकरण जांगड़े ने कल मंत्रालय में शिक्षा सचिव डॉक्टर कमलप्रीत सिंह से मुलाकात की और उनसे बैठक के संदर्भ में चर्चा की। स्कूल सफाई कर्मचारी संघ के रायपुर जिला सचिव गोकरण जांगड़े के मुताबिक स्कूल शिक्षा सचिव ने 16 नवंबर को बैठक के लिए बुलाया है 16 तारीख को दोपहर बाद 3:00 बजे मंत्रालय में यह बैठक होगी।

पिछले दिनों बैठक को लेकर राज्य सरकार ने 3 सदस्य कमेटी गठित की थी, कमेटी में स्कूल शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव, सामान्य प्रशासन विभाग के सचिव और वित्त विभाग की सचिव शामिल है। हालांकि पहले यह माना जा रहा था की दीपावली के तुरंत बाद यह बैठक हो सकती है लेकिन लगातार अवकाश की वजह से बैठक को 16 नवंबर को अब होगी। राज्य सरकार की तरफ से गठित कमेटी के आदेश में इस बात का उल्लेख था कि कमेटी गठित होने के 15 दिन के भीतर पहली बैठक आयोजित कर ली जाएगी, लिहाजा कमेटी की तरफ से तुरंत ही बैठक को लेकर पहल की गई है।

अब तो बता दे कि पिछले दिनों तकरी पर 47000 से ज्यादा स्कूल सफाई कर्मचारी संघ के बैनर तले कर्मचारियों ने राजधानी तक पैदल मार्च किया था, सफाई कर्मचारियों की मांग है कि उन्हें नियमित किया जाए। राज्य सरकार ने उनसे जो वादा किया था, वह अभी तक पूरा नहीं हुआ है। कर्मचारी संघ के प्रदेश अध्यक्ष संतोष जांगड़े ने यह भी बताया है कि वो 2 घंटे के बजाए 4 से 6 घंटे तक ड्यूटी करते हैं, उन्हें सफाई कर्मचारी के अलावा भृत्य काम करना पड़ता है बावजूद उन्हें भृत्य पद पर नियमित ना कर, नई नियुक्तियां कर ली जाती है। इसके अलावा कोरोना काल में दिवंगत हुए कर्मचारियों की अनुकंपा नियुक्ति और स्कूल प्राचार्य के बजाएं जिला शिक्षा अधिकारी से नियुक्ति पत्र प्रदान करने की मांग की है ताकि प्रचार्यों की मनमानी से उन्हें परेशान ना होना पड़े स्कूल सफाई कर्मचारी संघ के प्रतिनिधियों ने बैठक के संदर्भ में अपने एजेंडे तैयार कर लिए हैं ताकि वह कमेटी के समक्ष अपनी बातों को प्रमुखता से रख सके।

Back to top button