ब्यूरोक्रेट्स

“चौकीदार बनकर INCOME TAX के अफसर पहुंचे थे छापा मारने”….45 से अधिक ठिकानों पर दी गयी दबिश… 250 अफसरों की टीम ने 100 CRPF अफसरों के साथ तड़के 5 बजे दी दबिश…

रायपुर 3 अगस्त 2022। छत्तीसगढ़ में आज इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की टीम ने दबिश दी। इस दौरान स्टील व पावर कंपनी से जुड़ी कंपनियों के ठिकानों पर आईटी की टीम ने दबिश दी। दो सौ से ज्यादा आईटी के अफसरों ने छत्तीसगढ़ के रायपुर, कोरबा और रायगढ़ के 45 से अधिक प्रतिष्ठानों पर दबिश दी। आज तड़के करीब 5 बजे से कारोबारियों के ठिकाने पर इनकम टैक्स अफसर वेष बदलकर पहुंचे थे। इस दौरान मारुति फेरोएलॉयज और ग्रेविटी स्पंज कंपनी के मालिक के मालिक के बंगले पर इनकम टैक्स विभाग के अफसर “चौकीदार” बनकर पहुंचे थे। दरवाजा खोलवाने के बाहर से इनकम टैक्स के अफसरों बाहर से आवाज लगायी… अंदर से पूछने पर बताया कि वो चौकीदार है, चोरी हो गयी है, वही बताना है। जिसके बाद जैसे ही दरवाजा खुला इनकम टैक्स विभाग के अधिकारी अंदर घुस गये।

जानकारी के मुताबिक मारुति फेरोएलॉयज और ग्रेविटी स्पंज और पावर के रायपुर उरला सिलतरा खरोरा और रायगढ़ के ठिकानों पर दबिश दी गयी । इस दौरान कई प्रतिष्ठानों, घरों और कार्यालयों में पहुंची। उन्होंने वहां मौजूद लोगों से फोन ले लिए। वहीं किसी को बाहर जाने अथवा बाहर से भीतर जाने से मना कर दिया गया।विभाग के स्थानीय सूत्रों का कहना है कि यह कार्रवाई आयकर विभाग की केंद्रीय टीम कर रही है। इसमें संभवत: कोलकाता रीजन के अधिकारी शामिल हैं।

जानकारी के मुताबिक छापेमारी के दौरान 35 लाख कैश मिले हैं, वहीं दर्जनों लॉकर भारी मात्रा में गैस और काफी ज्वेलरी भी बरामद किया गया है। अभी कुल बरामद संपत्ति का आकलन किया जा जा रहाहै। सीआरपीएफ के 100 जवान भी छापे की कार्रवाई में शामिल थे। अभी भी छापे की कार्रवाई जारी है, लिहाजा विस्तृत जानकारी अभी तक नहीं आ पायी है।

Back to top button