ब्यूरोक्रेट्स

महाभारत के ‘कृष्ण’ ने लगाया IAS पत्नी पर किडनैपिंग का आरोप…

भोपाल 17 फरवरी 2024 महाभारत में भगवान कृष्ण का पात्र निभाने वाले अभिनेता और राजनेता नीतीश भारद्वाज ने अपनी जुड़वां बेटियों की सुरक्षा के लिए भोपाल पुलिस कमिश्नर हरिनारायणाचारी मिश्र से सहायता मांगी है।
नीतीश भारद्वाज ने भोपाल पुलिस कमिश्नर को मेल से पत्र भेजकर अपनी पत्नी मध्य प्रदेश कैडर की आइएएस अधिकारी के खिलाफ शिकायत की है।

 

नीतीश भारद्वाज ने IAS पत्नी के खिलाफ की शिकायत
पुलिस कमिश्नर ने शिकायत मिलने की पुष्टि करते हुए बताया कि नीतीश भारद्वाज और उनकी पत्नी के बीच कुटुंब न्यायालय में मामला लंबित है। पुलिस कमिश्नर ने महिला एडिशनल डीसीपी को मामले की जांच सौंप दी है।

स्मिता गाटे मध्य प्रदेश कैडर की 1992 बैच की आईएएस अधिकारी हैं, जो वर्तमान में खाद्य और नागरिक आपूर्ति के अतिरिक्त प्रभार के साथ खेल और युवा कल्याण विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव के रूप में कार्यरत हैं। 16 मार्च 1966 को पुणे में जन्मी स्मिता शुरू से ही अपनी पढ़ाई को लेकर समर्पित रही हैं। उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा सेंट्रल स्कूल से पूरी की। उसके बाद वो आगे की पढ़ाई के लिए नौरोसजी वाडिया कॉलेज से माइक्रोबायोलॉजी में डिग्री ली। उसके बाद स्मिता गरवारे कॉलेज ऑफ साइंस एंड आर्ट्स से समाजशास्त्र की पढ़ाई की।

स्मिता गाटे उस वक्त मशहूर हुईं, जब उनका रिश्ता बीआर चोपड़ा की ‘महाभारत’ में भगवान कृष्ण के किरदार के लिए प्रसिद्ध नीतीश भारद्वाज से जुड़ा। स्मिता गाटे और नीतीश भारद्वाज एक दोस्त के जरिए आपस में मिले थे। उनका रिश्ता तेजी से गहरा हो गया और कुछ ही मुलाकातों के बाद प्यार में बदल गया। जिसके बाद दोनों ने शादी करने का फैसला लिया। 14 मार्च 2009 को स्मिता और नीतीश ने शादी की। इस कपल की दो जुड़वां बेटियों, देवयानी और शिवार्जनी है। हालांकि, प्यार की राह हमेशा आसान नहीं होती। 2022 में नीतीश भारद्वाज ने मीडिया के सामने खुलासा किया कि उन्होंने और स्मिता ने 12 साल बाद आपसी सहमति से अलग होने का फैसला किया है। हालांकि उस वक्त उन्होंने तलाक की वजह नहीं बताई थी।

Back to top button