हेडलाइन

ब्रेकिंग : ASP की निगरानी में 4 DSP व 4 इंस्पेक्टर की SSP ने बनायी जांच टीम… बच्ची की किडनैपिंग व मर्डर मामले में स्पेशल टीम को सौंपा गया जांच का जिम्मा

रायपुर 14 दिसंबर 2022। राजधानी रायपुर में 8 साल की बच्ची की किडनैपिंग और हत्या मामले को लेकर पुलिस की कार्रवाई तेज हो गयी है। सड्डू BSUP कॉलोनी से गायब हुई 8 साल की बच्ची का शव 7 दिन बाद कल रायपुर के सड्डू इलाके में मिला था। रायपुर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने इस मामले में एडिश्नल एसपी कीर्तन राठौर की अगुवाई में विशेष टीम बनायी है। एडिश्नल एसपी कीर्तन राठौर की अगुवाई वाली टीम में विधानसभा सीएसपी उदयन बेहार, डीएसपी क्राइम दिनेश सिन्हा, माना सीएसपी कल्पना वर्मा, डीएसपी अजाक ज्योत्सना चौधरी, विधानसभा थाना टीआई संजीव मिश्रा, खमतराई थाना प्रभारी सोनल ग्वाला, एसीसीयू गिरीश तिवारी, निरीक्षक एसीसीयू गौरव तिवारी को शामिल किया गया है।

आपको बता दें कि रायपुर के सड्डू स्थित बीएसयूपी हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी से 7 दिनो से लापता 8 साल की नाबालिग बच्ची का शव मंगलवार देर रात घर से पांच सौ मीटर की दुरी पर मिला है। इस घटना को लेकर पुलिस पर सवाल उठ रहे हैं। सड्डू हाउसिंग बोर्ड की एचआईजी कॉलोनी सेक्टर 8 के पास खुले मैदान में झाडियो के अंदर नाबालिग का शव कपडे और थर्माकोल से लिपटा दीवार के सहारे पडा मिला है। पुलिस के आलाधिकारियो ने बच्ची की तलाश में एएसपी,डीएसपी स्तर के अधिकारियो समेत सायबर सेल की पुरी टीम को बच्ची की तलाश में झोंकने के दावे तो किये थे, लेकिन बच्ची को खोजना तो दूर उसकी सीसीटीवी तक नहीं मिली थी।

प्रथम दृष्ट्रया घटनास्थल देखने पर नाबालिग की हत्या करके शव को खुले मैदान में लाकर छिपाना ज्यादा नजर आ रहा था। सड्डू एचआईजी कॉलोनी के रहवासियो के मुताबिक दो दिनो से दीवार के पास तेज बदबू आने के बाद मंगलवार देर रात पुलिस को सूचना दी थी। विधानसभा थाना पुलिस के साथ स्थानीय लोगों ने जब दीवार के पार जाकर देखा तो पुलिस के होश उड़ गये। लाश की पहचान 7 दिनो से गायब हुई 8 साल की नाबालिग के रूप में की गयी है। सूचना के बाद मौके पर पहुंचे पुलिस की आलाधिकारियो के सामने लाश देखने पर 5-6 दिन पुरानी नजर आने से आशंका इस बात की ज्यादा नजर आ रही है कि गायब होने वाले दिन ही इस मासूम को मौत के घाट उतार दिया गया था और बाकायदा उसको कपडे और थर्माकोल लपेटकर मासूम को यहां छिपाया गया था।

हालांकि नाबालिग के परिजनो समेत करीब 40 से ज्यादा लोगो से पुलिस पुछताछ का दावा तो कर रही है उसके बावाजूद भी बच्ची को तलाश नही कर पाना भी पुलिस की बड़ी नाकामियाबी नजर आ रही है। पुलिस ने गायब हुई बच्ची के आसपास की बिल्डिंगो की छत समेत आसपास के मेनहोल और खुले मैदानो में बच्ची की तलाश का दावा तो किया था जो मंगलवार देर रात घर से 500 मीटर दुरी पर बच्ची की लाश मिलने से ये दावा पुरी तरह से खोखला साबित हो गया। फिलहाल पुलिस बच्ची की हत्या के कारणो का खुलासा पीएम रिपोर्ट के आने के बाद कर रही है लेकिन पुलिस हत्या की वजह का पता नही लगा पाई है और पुलिस के हाथ बच्ची की दर्दनाक हत्या के बाद भी पुरी तरह से खाली नजर आ रहे है।

Back to top button