क्राइम

CG- अस्पताल में डॉक्टर की जमकर पिटाई, इलाज करने में आनाकानी करने पर गुस्सायें परिजनों ने दिया घटना को अंजाम, उधर स्वास्थ विभाग के कर्मियों ने…..

मुंगेली 18 जून 2022 । मुंगेली जिला में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में उस वक्त हड़कप मच गया, जब इलाज करने पहुंची एक मरीज के परिजनों ने अस्पताल में मौजूद डॉक्टर की ही पिटाई कर दी। पीड़ित युवती का आरोप हैं कि उसने इलाज के लिए कई बार डॉक्टर से गुजारिश की, लेकिन डॉक्टर इलाज करने के बजाये मोबाइल पर ही व्यस्त रहे, जिसके बाद युवती के परिजनों ने डॉक्टर की पिटाई कर दी। वही घटना की जानकारी के बाद स्वास्थ्य केंद्र के स्टाफ ने आज इस घटना के विरोध में प्रदर्शन किया जा रहा हैं।

पूरा मामला मुुगेली जिला के लोरमी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का हैं। बताया जा रहा हैं कि लोरमी में रहने वाली युवती निशा नागेशी निवास करती हैं। शुक्रवार की रात उसे खुजली की शिकायत होने पर वह अपने रिश्तेदारों के साथ बीमारी का इलाज कराने अस्पताल गई थी। खुजली की वजह से युवती के शरीर में इंफेक्शन हो गया था। युवती ने बताया कि अस्पताल में ड्यूटी पर मौजूद डॉक्टर दिनेश के पास वह इलाज के लिए पहुंची थी। युवती का आरोप हैं कि उन्होने कई बार डॉक्टर से इलाज के लिए गुजारिश किया गया, ड्यूटी डॉक्टर दिनेश नहीं माने और मोबाइल पर व्यस्त रहे।

बताया जा रहा हैं कि जब युवती के काफी निवेदन के बाद भी डॉक्टर ने उसका इलाज नही किया, तब निशा के परिजन केबिन में घुस गए और फिर डॉक्टर से जल्द इलाज करने के लिए निवेदन करने लगे। इसके बावजूद डॉक्टर ने बात नहीं सुनी। इस पर उसके परिजन नाराज हो गए और डॉक्टर को जमकर पिटाई कर दी। मारपीट की यह वारदात कैबिन में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। युवती के परिजनों ने डॉक्टर पर अभद्र व्यवहार और जातीसूचक गाली गलौज करने का भी आरोप लगाया है।

देर रात हुए घटना के बाद सुबह सरकारी अस्पताल के स्टाफ ने घटना के विरोध में प्रदर्शन शुरु कर दिया। लोरमी के सरकारी अस्पताल में ओपीडी सेवाएं बंद कर दी गई हैं। डॉक्टर सिर्फ इमरजेंसी सेवाएं बस देख रहे हैं। इधर पीड़ित डॉक्टर दिनेश साहू का कहना है कि उन्होंने समय पर इलाज कर दिया था। लेकिन परिजनों के उनसे पहले दुर्व्यवहार किया। उसके बाद उनसे मारपीट शुरु कर दी गई। इस पूरे घटनाक्रम पर लोरमी पुलिस नें 4 युवकों को हिरासत में ले लिया है। पुलिस ने डॉक्टर की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है। लेकिन बीमार युवती की रिपोर्ट अभी दर्ज नही किया गया हैं।

Back to top button