बिग ब्रेकिंग

CG- शिक्षिका ने डंडे से पहली-दूसरी कक्षा के बच्चों की पिटाई की… BEO ने संकुल प्रभारी से मांगी रिपोर्ट, इधर पालकों ने बच्चों को स्कूल भेजने से किया मना..

मरवाही 30 मार्च 2023। शिक्षिका पर बच्चों की पिटाई का गंभीर आरोप लगा है। शिक्षिका की करतूत से नाराज पालक अब लामबंद हो गये हैं और तुरंत ही शिक्षिका को स्कूल से हटाने की मांग कर रहे हैं। परिजनों का ये भी कहना है कि अगर शिक्षिका को नहीं हटाया गया, तो वो अपने बच्चों को स्कूल नहीं भेजेंगे। मामला मरवाही विकास खंड के प्राथमिक शाला का है। स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों का आरोप है कि शिक्षिका ने डंडे से सर पर पिटाई कर दी। पिटाई से बच्चों के सिर पर आई सूजन पिटाई से डरे बच्चों ने स्कूल जाने से किया मनाकर दिया है। वहीं, परिजनों ने की शिक्षिका पर कार्यवाही किये जाने की मांग की है।

जानकारी के मुताबिक जिले के मरवाही विकासखंड के पथरीटोला गांव के प्राथमिक शाला स्कूल में प्राइमरी स्कूल की शिक्षिका राम कुमारी पर पहली, दूसरी कक्षा के बच्चों के सिर पर डंडे से पिटाई का मामला सामने आया है। पिटाई से बच्चों के सिर में कई जगह सूजन आ गई है। एक बच्ची को तो पिटाई से बुखार तक आ गया।

शिक्षिका से मार खाने के बाद बच्चों ने अपने परिजनों से स्कूल में हुई पिटाई और उसके बाद आई सूजन की शिकायत की, जिसके बाद पालकों ने पूरे मामले की शिकायत विकासखंड शिक्षा अधिकारी से की। शिकायत मिलने के बाद संकुल प्रभारी पूरे मामले की जांच की, तो मामला सही पाया। संकुल प्रभारी5 साल से 8 साल तक के बच्चों की हुई पिटाई से हैराद थे। उन्होंने इस मामले में अपनी रिपोर्ट विभागीय अधिकारी को दे दी है। हालांकि शिक्षा विभाग इस पूरे मामले पर फिलहाल कुछ नहीं बोल रहा है। पालकों का कहना है कि शिक्षिका को तुरंत स्कूल से हटाया जाए और अन्य शिक्षक की पदस्थापना स्कूल में की जाये।

Back to top button