बिग ब्रेकिंग

फिक्स डिपोजिट करने वालों के लिए ज़रूरी खबर….बैंकों ने बदले नियम ,निवेश करने से पहले पढ़े ये खबर

नई दिल्ली 21 सितंबर 2023 फिक्स्ड डिपोजिट (FD) कराने वालों के लिए जरूरी खबर है। अगर आप फिक्स्ड डिपोजिट कराने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आपके लिए एक अपडेट है। देश के तीन बैंकों-कोटक महिंद्रा बैंक एक्सिस बैंक और आईडीबीआई बैंक ने अपनी एफडी पर ऑफर किए जाने वाली ब्याज दरों में संशोधन किया है। आप अब नए सिरे से बैंकों की तरफ से मिल रहे ब्याज की पड़ताल के बाद ही निवेश का फैसला करें तो बेहतर होगा।


कोटक महिंद्रा बैंक
कोटक महिंद्रा बैंक ने सावधि जमा (एफडी) पर ब्याज दर में संशोधन किया है। नए डाटा के बाद, कोटक बैंक 7 दिनों से 10 सालों में मेच्योर होने वाली डिपोजिट पर सामान्य ग्राहकों के लिए 2.75% से 7.25% की ब्याज दर की पेशकश कर रहा है। जबकि सीनियर सिटीजन को इन अवधि के लिए एफडी पर 3.25% से 7.75% की ब्याज दर ऑफर की जा रही हैं। ये दरें 13 सितंबर 2023 से लागू हैं.

एक्सिस बैंक की दरें
प्राइवेट सेक्टर के एक्सिस बैंक ने अपनी सावधि जमा यानी फिक्स्ड डिपोजिट (FD)पर ब्याज दरों में बदलाव किया है। बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट के मुताबिक,नई दरें 18 सितंबर, 2023 से लागू हो गई हैं। एक्सिस बैंक सामान्य नागरिकों को 3% से 7.10% और सीनियर सिटीजन को 3% से 7.75% की ब्याज दर ऑफर कर रहा है।

आईडीबीआई बैंक ने भी किया संशोधन
आईडीबीआई बैंक ने भी अपने कस्टमर के लिए नई और संशोधित ब्याज दरें लागू कर दी हैं। बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट के मुताबिक, ये दरें 15 सितंबर, 2023 से प्रभावी हो गई हैं। आईडीबीआई बैंक सामान्य ग्राहकों (60 साल से कम उम्र) को 7 दिनों से 5 साल में मेच्योर होने वाली एफडी पर 3% से 6.8% और सीनियर सिटीजन को 3.5% से 7.3% तक ब्याज दर ऑफर कर रहा है।

Back to top button