क्राइम

CG- त्योहार में गांव आये ग्रामीण की गला रेत कर हत्या, वारदात में नक्सलियों के शामिल होने की आशंका, SP ने कहा……

सुकमा 19 अप्रैल 2022 । नक्सल प्रभावित सुकमा जिला मेें तेलंगाना से अपने गांव घूमने आये एक ग्रामीण की गला रेत कर हत्या कर दिये जाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। घटना के बाद जहां इस वारदात को नक्सलियों द्वारा अंजाम दिये जाने को लेकर क्षेत्र में खौफ व्याप्त है। वही सुकमा SP सुनील शर्मा ने इस हत्याकांड को पुरानी रंजीश या फिर साजिश के तहत अंजाम दिये जाने की आशंका व्यक्त की है।

नक्सल प्रभावित सुकमा जिला में हत्या की ये वारदात भेज्जि थाना क्षेत्र में सामने आया है। बताया जा रहा है कि मृतक दुधी गंगा काफी पहले अपने गृहग्राम को छोड़कर तेलंगाना में रहने लगा था। पिछले दिनों वह कोलाइगुड़ा इलाके के पोलमपल्ली में अपने एक रिश्तेदार के घर त्योहार में शामिल होने पहुंचा हुआ था। जहां रविवार की रात किसी ने उसकी गला रेतकर हत्या कर दी और शव सड़क पर फेंक दिया। अगले दिन सुबह लोगों ने शव देखा, तो ग्रामीणों को इस हत्याकांड के पीछे नक्सलियो का हाथ होेने से दहशत व्याप्त था। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस के जवान मौके पर पहुंचे और शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भिजवाया गया।

गांव के बीचों बीच हुए इस हत्या से जहां गांव में दहशत व्याप्त है। वही एसपी सुनील शर्मा ने बताया कि दुधि गंगा वर्ष 2014 में दुष्कर्म के मामले में जेल गया था। जेल से दो साल बाद छूटने के बाद वह गांव छोड़कर तेलंगाना में जाकर रहने लगा था। अब करीब 6 साल बाद जब वह आदिवासियों का त्योहार मनाने के लिए अपने एक रिश्तेदार के पास पोलमपल्ली गांव लौटा था, तभी उसकी हत्या कर दी गयी। घटना के बाद शव के पास कहीं भी नक्सली बैनर या पर्चा बरामद नहीं हुआ है। ऐसे में एसपी ने इस पूरे घटना में नक्सलियों के हाथ होने की बात से इंकार करते हुए हत्या के पीछे पुरानी रंजीश या फिर साजिशन हत्या करने की बात कह रहे है।

Back to top button