क्राइम

CG: CSP बनकर वकील ने युवक को धमकाया, पुलिस ने वकील को किया अरेस्ट

कोरबा 14 जुलाई 2023। कोरबा जिला में पुलिस ने एक वकील को गिरफ्तार किया हैं। आरोप हैं कि वकील ने खुद को सीएसपी बताकर एक युवक को गवादी देने के लिए धमकाया गया। संदेह होने पर युवक ने इसकी शिकायत पुलिस में कर दी। जांच के बाद पुलिस ने आरोपी वकील को गिरफ्तार कर लिया हैं। पुलिस की गिरफ्त में आया वकील कटघोरा कोर्ट में प्रैक्टिस करता है।

फर्जी पुलिस अफसर बनकर धमकी देने का ये मामला सीएसईबी चौकी क्षेत्र का है। जानकारी के मुताबिक कोरबा के पंप हाउस कॉलोनी में राजेश दास का परिवार निवास करता हैं। राजेश ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई कि कुछ साल पहले वह दीपिका स्थित निजी कंपनी में सुपरवाइजर का काम करता था। जहां कंपनी के कर्मचारी की सड़क हादसे में मौत हो गई थी। इसे लेकर उसके पास कॉल आया। कॉल करने वाले ने खुद को सीएसपी बताते हुए दीपका थाने में जाकर पदस्थ एएसआई अनिल खांडेकर के पास अपनी कंपनी के वाहन नंबर सहित बयान दर्ज कराना का निर्देश दिया गया। इसके साथ ही उस शख्स नें ऐसा नहीं करने पर ठीक नही होने की धमकी दी गयी।

राजेश ने पुलिस को बताया कि सीएसपी के नाम से फोन आने के बाद से वह परेशान हैं, लेकिन फिर उसे संदेह होने पर इस मामले की शिकायत पुलिस में करने का फैसला किया। युवक की शिकायत पर पुलिस ने जांच शुरू की और जांच में पता चला कि खुद को सीएसपी बताकर धमकाने वाला शख्स दीपिका निवासी अजय साहू हैं। आरोपी युवक पेशे से वकील हैं, जो कि कटघोरा कोर्ट में प्रैक्टिस करता हैं। पुलिस ने अजय साहू को हिरासत में लेकर जब पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली, तो पता चला कि वह युवक पर झूठा बयान देने का दबाव बना रहा था। पुलिस ने इस मामले में अपराध दर्ज कर आरोपी वकील को गिरफ्तार कर लिया हैं।

Back to top button