हेडलाइन

CG video: उधर चल रहा था मतदान, इधर हाथियों के चलते मार्ग रहा अवरुद्ध,वन अमला मौके पर डटकर लोगों को.

धमतरी 18 नवंबर 2023|छत्तीसगढ़ के धमतरी में हाथियों का उत्पात लगातार जारी है… यहां हाथियों की मौजूदगी ने किसानों की चिंता बढ़ा दी है… आए दिन हाथियों का दल किसानों के पके, पकाए धान की फसलों को रौंदकर तबाह कर रही है, बीते दिनों नगरी रेंज के गचकन्हार के डेरा जमाए बैठे गजराज के दल ने कई किसानों के धान के फसल को तहस, नहस कर एक ग्रामीण के आशियाने को उजाड़ दिया था।

वहीं अब बीते कल शुक्रवार को मतदान के दिन घटुला से बोराई मार्ग पर आठदाहरा के पहले तकरीबन पैंतीस से चालीस हाथियों की दल ने जिसमें बच्चा भी शामिल था… विचरण करते हुए सीतानदी रेंज से रोड क्रॉस कर रिसगांव रेंज की तरफ निकल गए।

उधर मतदान चल ही रहा था इधर हाथियों की दल द्वारा रोड क्रॉस करने के दौरान 4 से 5 बजे तक तकरीबन घंटे भर तक रोड अवरुद्ध रहा और लोगों की आवाजाही बंद रही, हालांकि इस दौरान वाहनों के पहिए थमे रहे और कतार लगी रही, वहीं वन विभाग के डिप्टी रेंजर सहित टीम सड़क के दोनों तरफ तैनात होकर लोगों अलर्ट कर रही रही थी। वहीं जब हाथियों की दल जब रोड पार किया तब लोगों की आवाजाही शुरु हुई।

बता दे कि धमतरी के जंगलों में बीते कुछ वर्षों से हाथियों ने डेरा जमाए रखा है। साथ किसानों की फसलों को रौंदकर तबाह भी कर रहा है… लिहाजा लोगों में डर बना हुआ है, वहीं वन विभाग की टीम लगातार मुनादी कराकर, मॉनिटरिंग कर लोगों को अलर्ट कर रही है।

Back to top button