हेडलाइन

Train Accident : नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त, 5 बोगी पटरी से उतरी,5 यात्रियों की मौत,कई के घायल होने की खबर

पटना 11 अक्टूबर 2023। बिहार के बक्सर से बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां दिल्ली से कामाख्या जा रही नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त हो गई है। जानकारी के अनुसार ट्रेन की 1 बोगी पलट गयी, जबकि 5 बोगी पटरी से उतर गयी। घटना डीडीयू पटना रेलखंड के रघुनाथपुर स्टेशन की है। इस हादसे में अब तक 5 यात्रियों की मौत के साथ ही करीब 20 से ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर सामने आ रही है। इस हादसे की जानकारी के बाद जिला प्रशासन और पुलिस की टीम मौके पर पहुंचकर राहत.बचाव कार्य में जुट गयी है।

बताया जाता है कि दिल्ली से पटना की ओर यह ट्रेन जा रही थी। बक्सर जंक्शन से यह ट्रेन पटना के लिए रवाना हुई थी। तभी रघुनाथपुर रेलवे स्टेशन के पास यह ट्रेन पटरी से उतर गई। जिसके बाद अन्य ट्रेनों को रोका गया है। बताया जा रहा है कि ट्रेन बक्सर से आरा और उसके बाद पटना रुकती है। रघुनाथपुर रेलवे स्टेशन पर इस ट्रेन का स्टोपेज नहीं था। घटना के कारणों का पता अभी नहीं चल पाया है। रेलवे के अधिकारी घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं। इस हादसे में अब तक 5 यात्रियों की मौत के साथ ही करीब 20 से ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर सामने आ रही है।

रेलवे अधिकारी बीरेंद्र कुमार ने बताया कि इस हादसे में कम से कम 20 घायल यात्रियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. ज्यादातर लोगों को हल्की चोटें लगी है.बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने बक्सर और आरा के डीएम-एसपी से बात की। उन्हें घायलों के लिए उचित व्यवस्था करने और संबंधित अधिकारियों को जल्द से जल्द घटनास्थल पर भेजने का निर्देश दिया है। रघुनाथपुर स्टेशन के पास नार्थ ईस्ट एक्सप्रेस के 5 डिब्बे पटरी से उतरने के मामले में अबतक किसी जानमाल के नुकसान की खबर निकलकर सामने नहीं आई है।

Back to top button