हेडलाइन

CG Vidhansabha Budget Session : छत्तीसगढ़ विधानसभा का बजट सत्र आज से, राज्यपाल के अभिभाषण से होगी सत्र की शुरुआत, अब तक 1730 सवाल लगे…

रायपुर 1 मार्च 2023। छत्तीसगढ़ विधानसभा का बजट सत्र आज से शुरू हो रहा है। बजट सत्र की शुरुआत राज्यपाल के अभिभाषण से होगी। नव नियुक्त राज्यपाल विश्व भूषण हरिचंदन पहली बार छत्तीसगढ़ विदानसभा को संबोधित करेंगे। वहीं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपने पहले कार्यकाल का आखिरी बजट 6 मार्च को पेश करेंगे। राज्यपाल के अभिभाषण के बाद कृतज्ञता ज्ञापन किया जायेगा। मुख्यमंत्री आज वित्तीय वर्ष 2022-2023 के तृतीय अनुपूरक अनुमान का उपस्थान करेंगे। कल से शुरू होने वाले विधानसभा सत्र को लेकर विपक्ष की सरकार को घेरने की तैयारी मे हैं। भाजपा भ्रष्टाचार, कानून व्यवस्था सहित कई मुद्दों पर सरकार से जवाब मांगेंगी।

6 मार्च को छत्तीसगढ़ विधानसभा का बजट पेश किया जायेगा। सत्र में कुल 14 बैठकें होगी। विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत ने बताया कि 1 मार्च को तृतीय अनुमान प्रस्तुत किया जायेगा। राज्यपाल के अभिभाषण के साथ सदन की शुरुआत होगी।विधानसभा अध्यक्ष ने बताया कि अब तक 1730 सवाल बजट सत्र के लिे लगाये गये हैं। इनमे से 1696 प्रश्न आनलाइन आये हैं। शासकीय संकल्प की 9 सूचना हुई है। 6 मार्च को बजट पेश किये जाने के बाद 7 मार्च से 12 मार्च तक होली की छुट्टी होगी। कोरोना का प्रकोप खत्म होने के बाद इस बार बजट सत्र के दौरान सदन में दर्शक दीर्घा आमलोगों के लिए खुला रहेगा।

Back to top button