हेडलाइन

डिप्टी कलेक्टर रिश्वत प्रकरण : छह महीने पहले हुई थी पोस्टिंग…..प्रशिक्षण भी नहीं हुआ और लेने लगे रिश्वत

गरियाबंद 4 नवंबर 2022। गरियाबंद में जिस तरह से डिप्टी कलेक्टर घूस लेते पकड़े गये, उसने हर किसी को हैरान कर दिया। प्रोबेशन पीरियड में ही घूस लेने का ऐसा चस्का पड़ा कि ट्रेनिंग से पहले ही रिश्वत लेते धर लिये गये। एंटी करप्शन ब्यूरो ने एक बड़ी कार्यवाही की है। कार्यवाही में जनपद पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी गरियाबंद करुणा डेहरिया को बीस हजार नगद रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया गया।


मामले की मिली जानकारी के अनुसार करुण डहरिया जनप्रतिनिधि सफीक खान से किसी कार्य के लिए बीस हजार रुपये की मांग किए थे। सफीक खान ने इसकी शिकायत एंटी करप्शन ब्यूरो से की। मौके पर एंटी करप्शन ब्यूरो ने उक्त अधिकारी के ऊपर कार्यवाही कर रही है।

छह महीने पहले हुई है पोस्टिंग

6 महीना पहले राज्य सरकार ने प्रशिक्षु डिप्टी कलेक्टर का स्थानांतरण किया। जिसमें जांजगीर चांपा डिप्टी कलेक्टर करुणा कुमार डेहरिया को गरियाबंद जनपद पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी के पद पर नियुक्ति किया गया।

प्रशिक्षण नहीं हुआ लेने लगे रिश्वत

बतौर डिप्टी कलेक्टर नियुक्त में करुणा डेहरिया का प्रशिक्षण कार्यकाल पूरा नहीं हुआ है। बता दें कि राज्य सरकार ने उन्हें बताया प्रशिक्षु गरियाबंद में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत पर तैनात किया है।

Back to top button