बिग ब्रेकिंग

UDT प्रमोशन ब्रेकिंग : सभी DEO से UDT प्रमोशन के लिए प्रस्ताव मांगे गये…गणित व इंग्लिश विषय के लिए ये अहर्ता होनी होगी जरूरी…

दुर्ग 9 जनवरी 2023। सहायक शिक्षकों के प्रधान पाठक में प्रमोशन के बाद अब उच्च वर्ग शिक्षकों के लिए पदोन्नति की प्रक्रिया शुरू हो गयी है। पिछले दिनों दुर्ग संभाग का संभाग स्तरीय सीनियरिटी लिस्ट जारी हुआ था। अब दुर्ग के संयुक्त संचालक ने सभी जिला शिक्षा अधिकारी को पत्र जारी कर यूडीटी प्रमोशन के लिए ई और टी संवर्ग से प्रस्ताव मंगाये हैं।

दुर्ग, बालोद, बेमेतरा, राजनांदगांव, कबीरधाम, मोहला मानपुर, खैरागढ़ छुई खदान गंडई जिले के जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिया गया है कि वो सहायक शिक्षकों का पदोन्नति प्रस्ताव प्रस्तुत करें। निर्देश के मुताबिक 1 अप्रैल 2021 की स्थिति में सहायक शिक्षक एलबी की सीनियरिटी लिस्ट के आधार पर 1 जुलाई 2019 और 1 जनवरी 2020 को संविलियन हुए शिक्षक एलबी स्नातक प्रशिक्षित से उच्च वर्ग शिक्षक के पद पर प्रमोशन होना है।

ऐसे में जिलों से पदोन्नति प्रस्ताव मंगाये गये हैं। प्रस्ताव के साथ तीन साल की गोपनीय चरित्रावली व संपत्ति विवरण भी मांगा गया है। 1 जनवरी 2023 की स्थिति में जिन शिक्षकों ने अहर्ता पूरी की हो, उन सहायक शिक्षक एलबी का नाम भी प्रस्ताव में शामिल करने को कहा गया है।

इंग्लिश और गणित विष्य को लेकर कहा गया है कि वैसे सहायक शिक्षक जिनका संविलियन 1 जुलाई 2019 और 1 जनवरी 2020 को हुआ है। उनका प्रस्ताव उपलब्ध कराने को कहा गया है।

वहीं स्नातक उपाधि में स्नातक के विषय में अग्रेजी साहित्य स्नातक स्तर पर एक विषय रहा हो, वहीं गणित विषय के लिए भी स्नातक में गणित के साथ भौतिक, रसायन, इलेक्ट्रानिक्स, कंप्युटर साइंस, साईंस और भूगर्भ विज्ञान होना चाहिये।

Back to top button