ब्यूरोक्रेट्स

CG: ….जब SP की पहल पर पुलिस जवान पहुंचे मूवी देखने……कप्तान की सरप्राइज ने जवानों को भी कर दिया गदगद… जवान बोले- हम तो कभी सोचे नहीं थे, कि साहब ऐसा….

 

 

कोरबा 25 नवंबर 2021।….SP भोजराम पटेल की पुलिसिंग का अंदाज ही कुछ ऐसा है कि दिल जीत लेता है। …फिर चाहे वो फरियादी के लिए सबसे बड़ा मददगार बन जाना..जरूरतमंदों के लिए सबसे पहले हाथ आगे बढ़ाना या फिर पुलिसकर्मियों के साथ खड़ा होना। पिछले दिनों पुलिसकर्मियों को सप्ताहिक छुट्टी देने वाले पहले पुलिस कप्तान बने भोजराम पटेल आज एक अनूठी पहल करते दिखे..जिले के 100 से अधिक पुलिस जवानों को मल्टीप्लेक्स में वो मूवी दिखा रहे हैं।

 

हालांकि कोरबा के सिटी सेंटर मॉल में एसपी के इस फैसले के बाद जब 100 की संख्या में पुलिसकर्मी दाखिल हुए तो पूरे मॉल में हड़कंप मच गया। सकते में आये लोगों को लगा कि पुलिस किसी बड़ी कार्रवाई के लिए इतनी बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी को लेकर पहुंचे हैं, लेकिन जल्द ही सभी को अहसास हो गया कि मॉल में पुलिस कोई कार्रवाई के लिए नहीं, बल्कि “सूर्यवंशी” मूवी देखने पुलिस टीम के साथ पहुंचे हैं। दरअसल एसपी के सोशल पुलिसिंग का ये एक अलग ही अंदाज है। कोरबा एसपी भोजराम पटेल ने पुलिस जवानों के तनाव को कम करने के लिए ये नायाब तरीका निकाला है।

एसपी भोजराम पटेल के इस निर्णय का सीने मूड मल्टीप्लेक्स ने भी स्वागत किया और उन्होने रिलायन्स एंटरटेनमेंट कम्पनी लिमिटेड द्वारा बकायदा शाम 6:45 का शो पुलिस जवानों के लिए फ्री कर दिया। हालांकि जो जवान फिल्म देखने पहुंचे हैं, उन्हें भी इस बात का अहसास नहीं था कि पुलिस कप्तान उन्हें इतनी बड़ी सरप्राइज देने वाले हैं। आज अचानक से उन्हें पुलिस कप्तान की तरफ से खबर भिजवायी गयी कि सभी आज शाम मूवी देखने जाएंगे…तो उनकी भी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। रक्षित निरीक्षक द्वारा पुलिस जवानों को एसपी भोजराम पटेल के इस अनोखे पहल की जानकारी देकर डयूटी ऑफ होने के बाद शाम के शों में जाने की जानकारी दी गयी। एसपी के इस पहल के बाद एक साथ 100 महिला और पुरुष पुलिस जवानों का मूवी देखना जहां एक अलग ही अनुभव था, वही पुलिस जवानों नें एसपी भोजराम पटेल की इस पहल का स्वागत करते हुए काफी खुशी व्यक्त की है।

NW न्यूज़ से चर्चा में एसपी भोजराम पटेल ने बताया कि पुलिस की डयूटी का कोई तय समय नही होता है। पुलिस जवान और अफसर लगातार जिले में अमन-चैन और आम नागरिकों की सुरक्षा में चौकसी से अपनी जवाबदारी निभाते है। लगातार काम करने से जवानों को भी तनाव होता है, ऐसे में पुलिस जवानों को तनावमुक्त करने के लिए आज पुलिस पर आधारित सूर्यवंशी मूवी देखने का निर्णय लिया गया, जिससे पुलिस के जवान काफी खुश है। एसपी भोजराम पटेल ने बताया कि ऐसे प्रयोगों से पुलिस जवानों को तनाव मुक्त करने का एक प्रयास है, जिससे पुलिस जवान अपने को रिफ्रेश करने के साथ ही अपनी पूरी उर्जा और ईमानदारी के साथ काम कर सकेगेें।

Back to top button