ब्यूरोक्रेट्स

कलेक्टर डॉ भुरे ने किया गौठनो का अवलोकन….पैरा दान के लिए विशेष पहल करने अधिकारियों को किया निर्देशित

रायपुर 16 नवबंर 2022। कलेक्टर डॉ सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने आज यहां  फुंडहर गौठान का निरीक्षण कर गोबर खरीदी, पैरा दान एवं चारे की समुचित व्यवस्था की जानकारी लेते हुए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया। उन्होंने गौठनों में संचालित हो रहे सभी गतिविधियों का अवलोकन कर सभी व्यवस्थाओं की जानकारी ली। उन्होंने गोबर खरीदी, वर्मी कंपोस्ट, पर्याप्त शेड की व्यवस्था तथा पैरा दान के लिए लोगों को प्रेरित करने कहा।

भटगांव में अतिरिक्त गौठान के लिए चिन्हांकित स्थल का किया निरीक्षण

कलेक्टर डॉ भुरे ने धरसीवां विकासखंड अंतर्गत भटगांव के अतिरिक्त नए गौठान के लिए चिन्हांकित स्थल का निरीक्षण किया। उन्होंने वहां पशुओं के पर्याप्त पानी और चारे की व्यवस्था के संबंध में अधिकारियों को निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि जल्द से जल्द बोरवेल और सोलर की व्यवस्था सुनिश्चित करें। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि पर्याप्त शेड निर्माण, पशुओं के पानी पीने के लिए कोटना की व्यवस्था, वृक्षारोपण, लेबलिंग, फेंसिंग सहित अन्य सभी व्यवस्थाएं समय पर सुनिश्चित करें। उन्होंने बताया कि  नगरीय गौठान फुंडहर में क्षमता से अधिक पशुओं  के आने के कारण फुंडहर में अतिरिक्त गौठान बनाए जाने की आवश्यकता है।

कलेक्टर ने पशुओं के चारे की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए मौके पर उपस्थित गांव के सरपंच से पैरा दान के लिए विशेष पहल करने कहा। उन्होंने ग्रामीणों की समस्याएं भी सुनी। इस अवसर पर नगर निगम रायपुर के आयुक्त  मयंक चतुर्वेदी, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी  आकाश छिकारा, सहायक कलेक्टर  जयंत नहाता, संबंधित विभाग के अधिकारी कर्मचारी एवं ग्रामीण जन उपस्थित थे।

Back to top button