पॉलिटिकल

CG: गज़ब है विधायक जी: चेहरा चमकाने विधायक ने स्वेच्छानुदान की राशि पत्रकारों को बांट दी…दशहरा-दीपावली मिलन में 60 से ज्यादा पत्रकारों को बांटा 5-5 हज़ार का चेक

कोरिया 18 अक्टूबर 2021। अपना राजनीतिक चेहरा चमकाने के लिए विधायकजी ने स्वेच्छानुदान की राशि पत्रकारों को बांट दी। गरीब व जरूरतमंदों के लिए इस्तेमाल करने के बजाय मीडियाकर्मियों को पैसे बांटने की खबर के सामने आने के बाद अब नेताजी कई सवालों से घिर गए हैं। मामला मनेन्द्रगढ़ का है, जहां कांग्रेस विधायक विनय जायसवाल ने दीपावली-दशहरा मिलन ने नाम पर आयोजित कार्यक्रम में स्वेच्छानुदान का चेक पत्रकारों को वितरित कर दिया। विधायक जायसवाल ने अपने चिरमिरी स्थित निवास में पत्रकारों को दशहरा दीपावली मिलन के नाम पर आमंत्रित किया वहां पत्रकारों को भेंट के तौर पर विधायक जनसंपर्क निधि की राशि का चेक वितरित किया गया विधानसभा क्षेत्र के लगभग 60 पत्रकारों को पांच-पांच हजार रुपये की राशि का चेक वितरित किया गया।

 

पत्रकारों को वितरित किए गए चेक में कोरिया जिले के अपर कलेक्टर के हस्ताक्षर हैं। ये कोई पहला मामला नहीं है, जब इस तरह के विवाद में विनय जायसवाल आये हैं। इससे पहले भी वो कांग्रेस नेत्रियों को इसी तरह स्वेच्छानुदान की राशि वितरित कर विवादों में आ चुके है। हालांकि ये प्रकरण करीब डेढ़ साल पुराना है। उस वक़्त कांग्रेस नेताओं को पैसा वितरित कर विवादों में आये नेताजी अब पत्रकारों को पैसा बांटकर विवादों में है।

 

इधर विवाद पर जिले के भाजपा के विधायक जनसम्पर्क व स्वेच्छानुदान का उपयोग अपने लिए कपड़े खरीदने घर की साज सज्जा के लिए करते थे। मैंने तो लोकतंत्र के चौथे स्तम्भ जो जरूरतमंद है उनको उपहार दिया है। यह राशि उनके काम आएगी। जनसम्पर्क और स्वेक्षानुदान कि राशि कहां देनी है ये मेरा अधिकार है।
-विनय जायसवाल, विधायक

फाइल देखकर…
विधायक जिन नामों की अनुशंसा करते हैं उनके नाम से विधायक जनसपंर्क निधि की राशि का चेक प्रशासन जारी करता है। इस विषय मे विस्तृत जानकारी फाइल देखकर दे पाऊंगा।

Back to top button