शिक्षक/कर्मचारीहेडलाइन

CG : अपर कलेक्टर को दिया DEO का चार्ज, कलेक्टर ने DEO के निलंबन के बाद जारी किया आदेश

CG : अपर कलेक्टर को दिया DEO का चार्ज कोरबा 2 मार्च 2024। कोरबा कलेक्टर अजीत वसंत ने अपर कलेक्टर प्रदीप साहू को डीईओं का दायित्व सौंपा गया है। आपको बता दे कि पिछले दिनों डीईओं जी.पी.भारद्वाज को सस्पेंड कर दिया गया था। डीईओं के निलंबन के बाद से जिला शिक्षाधिकारी का पद रिक्त था। जिस पर कलेक्टर ने आज आदेश जारी करते हुए अपर कलेक्टर प्रदीप साहू को जिला शिक्षाधिकारी का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।

गौरतलब है कि पूर्ववर्ती सरकार में बगैर निविदा के ही सामानों की खरीदी का मामला विधानसभा में जमकर गुंजा था। इस पूरे मामले पर शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने दोषी जिला शिक्षाधिकारियों को निलंबन का आदेश जारी किया गया था। शिक्षा मंत्री के आदेश के बाद स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा मुंगेली के तत्कालीन और कोरबा के मौजूदा डीईओं जी.पी.भारद्वाज को भी दोषी पाये जाने पर निलंबित कर दिया गया था।

निलंबन आदेश जारी होने के बाद से कोरबा जिला शिक्षाधिकारी का पद रिक्त था। जिससे बोर्ड की परीक्षाओं सहित अन्य प्रशासनिक कार्यो में दिक्कते आ रही थी। कोरबा कलेक्टर अजीत वसंत ने प्रशासनिक व्यवस्थाओं को देखते हुए अपर कलेक्टर प्रदीप साहू को जिला शिक्षाधिकारी का दायित्व सौंपते हुए अतिरिक्त प्रभार का आदेश जारी किया है।

Back to top button