क्राइमबिग ब्रेकिंग

रिटायर्ड एडिश्नल एसपी से लाखों की ठगी…..खुद को CBI और RBI का अफसर बताकर 25 लाख के लॉटरी के चंगुल में फंसाया…. ठगी के इस नये धंधे से बचकर रहें

बिलासपुर 23 जनवरी 2022। 25 लाख की लॉटरी के चक्कर में पूर्व एडिश्नल एसपी ऐसे फंसे की 6 लाख रूपये गंवा दिये। ठगों ने कभी खुद को CBI अफसर बताया, तो कभी RBI आफिसर। खुद को अफसर बताकर इन शातिरों ने पहले एडिश्नल एसपी से एकाउंट में पैसे ट्रांसफर कराये और फिर साढ़े 6 लाख रुपये का चूना लगा दिया। अब इस मामले में ठगी का शिकार हुए रिटायर्ड एडिश्नल एसपी ने पुलिस में शिकायत दर्ज करायी है।

मामला बिलासपुर के सिविल लाइन थाना क्षेत्र का है, जहां आसमा सिटी में आरके मिश्रा नाम के रिटायर्ड एडिश्नल एसपी रहते हैं। 13 जनवरी को आरके मिश्रा को एक महिला ने कॉल किया और खुद को CBI अफसर बताते हुए 25 लाख रूपये जीतने की बात कही। महिला ने जीते गये रकम के लिए फर्जी RBI अफसर से बात करने का कहा और उनका नंबर भी दिया। RBI अफसर ने बैंक का काम और प्रक्रिया बताते हुए एटीएम और बैंक अकाउंट का जानकारी ले ली।

एटीएम और बैक डिटेल शेयर करते ही एडिश्नल एसपी के खाते से साढ़े छह लाख रूपये ट्रांसफर कर लिये गये। जब एडिश्नल एसपी को अहसास हुआ कि उनके साथ ठगी हो गयी है तो उन्होंने सिविल लाइन थाने में इसकी शिकायत की। आरके मिश्रा पुलिस विभाग में कई जगहों पर पदस्थ रहे और 2017 में एडिश्नल एसपी के पद से रिटायर हुए, बावजूद ठगों ने उन्हें अपने चंगुल में फंसा लिया और रकम ठग ली।

Back to top button