बिग ब्रेकिंग

DA पर CM बोले : VIDEO- महंगाई भत्ता बढ़ाने और कर्मचारियों के प्रदर्शन को लेकर पूछे सवाल पर मुख्यमंत्री ने दिया ये जवाब… क्या CM देने वाले हैं बड़ी खुशखबरी ?

रायपुर 10 अप्रैल 2022। 7th pay commission छत्तीसगढ़ में कर्मचारियोंका महंगाई भत्ता कब बढ़ेगा ?…OPS के बावजूद छत्तीसगढ़ के कर्मचारी क्यों संतुष्ट नहीं है ?… मुख्यमंत्री ने इन सवालों का जवाब दिया है। दरअसल छत्तीसगढ़ के लाखों कर्मचारी केंद्र के समान महंगाई भत्ता (dearness allowance) की मांग कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कर्मचारियों को आश्वस्त किया है कि जल्द ही कर्मचारियों को महंगाई भत्ता की खुशखबरी दी जायेगी। प्रदेश में अभी कर्मचारियों को 17 प्रतिशत महंगाई भत्ता मिल रहा है, जबकि केंद्र ने महंगाई भत्ता बढ़ाकर 34% कर दिया है। केंद्र की तर्ज पर राजस्थान, बिहार व अन्य राज्यों ने भी DA को बढ़ा दिया है, लेकिन छत्तीसगढ़ में अभी कर्मचारी महंगाई भत्ता का इंतजार कर रहे हैं।

पिछले दिनों मुख्यमंत्री का पुरानी पेंशन बहाली के लिए कर्मचारी-अधिकारी फेडरेशन ने सम्मान किया था, तो उस दौरान कर्मचारियों ने महंगाई भत्ता केंद्र के समान करने की मांग मुख्यमंत्री के सामने रखी थी। उसी तरह इंडोर स्टेडियम और जगदलपुर में भी OPS के सम्मान समारोह में शिक्षक व कर्मचारी संगठनों ने मुख्यमंत्री से महंगाई भत्ता बढ़ाने की मांग की थी। मुख्यमंत्री ने कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के कार्यक्रम के दौरान इस बात की घोषणा की थी, कि जल्द ही सरकार महंगाई भत्ता बढ़ोत्तरी का ऐलान करेगी।

मंहगाई भत्ता की मांग को लेकर संघर्ष मोर्चा के बैनर तले प्रदेश के 32 अलग-अलग कर्मचारी संगठन मिलकर 11 से 13 मार्च तक हड़ताल कर रहे हैं। मुख्यमंत्री से जब कर्मचारियों की महंगाई भत्ता बढोत्तरी को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने आश्वस्त किया है कि जल्द ही कर्मचारियों को खुशखबरी म

सवाल- शासकीय कर्मचारी-अधिकारी एक तरफ आपका सम्मान कर रहे हैं। पुरानी पेंशन के लिए आपका आभार जता रहे हैं, दूसरी तरफ महंगाई भत्ता को लेकर कर्मचारी प्रदर्शन कर रहे हैं। कर्मचारी खुश है या नाराज हैं ? पता नहीं चल रहा है।

मुख्यमंत्री – देखिये जब महंगाई भत्ता बढ़ाने की बात आयी थी, तो उसी वक्त मैंने कह दिया था कि जल्द ही उन्हें खुशखबरी दी जायेगी।

कर्मचारी-अधिकारी फेडरेशन के कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने क्या कहा था

आपको बता दें कि इससे पहले कर्मचारी-अधिकारी फेडरेशन के सम्मान समारोह में कर्मचारी वर्ग इस बात की उम्मीद जता रहा था कि मुख्यमंत्री उन्हें महंगाई भत्ता बढ़ाने की सौगात देंगे, लेकिन मुख्यमंत्री ने वहां कर्मचारियों को जल्द सौगात देने की बात कहकर इंतजार को लंबा कर दिया था। मुख्यमंत्री ने उस दौरान कहा था….

आपलोग हमको सम्मान करने के लिए बुलाये हैं या फिर मांग पूरा कराने के लिए। आपलोग मांग ही आज रख लीजिये। आपलोगों के चेहरे पर आज जितनी खुशी मुझे सम्मान देने वक्त थी, उससे कहीं ज्यादा खुशी मांग को लेकर आ रही है, लेकिन मैं आपलोगों को निराश नहीं करूंगा, वित्त विभाग मेंरे पास है, मैं वित्तीय भार का आकलन कर जल्द बहुत जल्द आपको महंगाई भत्ता का तोहफा दूंगा।

Back to top button